scriptप्रयागराज सामूहिक हत्याकांड: पासी समाज ने उठाई सीबीआई जांच की मांग, धरने पर बैठे, कहा- पुलिस पर नहीं है भरोसा | Prayagraj mass murder: Pasi society raises demand for CBI inquiry | Patrika News

प्रयागराज सामूहिक हत्याकांड: पासी समाज ने उठाई सीबीआई जांच की मांग, धरने पर बैठे, कहा- पुलिस पर नहीं है भरोसा

locationप्रयागराजPublished: Dec 06, 2021 11:57:34 pm

Submitted by:

Sumit Yadav

Prayagraj mass murder: बहुचर्चित सामूहिक हत्याकांड की गुत्थी अभी सुलझी की नहीं कि परिजनों का आक्रोश बढ़ता जा रहा है। पासी समाज के लोग जांच को लेकर कई सवाल खड़े करने लगे हैं। समाज के लोगों ने अब पुलिस के जांच और खुलासे से संतुष्ट नजर नहीं आ रहे हैं। उनका कहना है कि जांच निष्पक्ष हो इसलिए सीबीआई जांच की मांग करते हैं। घटना के लगभग 12 दिन बीत जाने के बावजूद पुलिस के हाथ कहानियां मिली है और आरोपी फरार है।

प्रयागराज सामूहिक हत्याकांड: पासी समाज ने उठाई सीबीआई जांच की मांग, धरने पर बैठे, कहा- पुलिस पर नहीं है भरोसा,प्रयागराज सामूहिक हत्याकांड: पासी समाज ने उठाई सीबीआई जांच की मांग, धरने पर बैठे, कहा- पुलिस पर नहीं है भरोसा

प्रयागराज सामूहिक हत्याकांड: पासी समाज ने उठाई सीबीआई जांच की मांग, धरने पर बैठे, कहा- पुलिस पर नहीं है भरोसा,प्रयागराज सामूहिक हत्याकांड: पासी समाज ने उठाई सीबीआई जांच की मांग, धरने पर बैठे, कहा- पुलिस पर नहीं है भरोसा

प्रयागराज: बहुचर्चित सामूहिक हत्याकांड की गुत्थी अभी सुलझी की नहीं कि परिजनों का आक्रोश बढ़ता जा रहा है। पासी समाज के लोग जांच को लेकर कई सवाल खड़े करने लगे हैं। समाज के लोगों ने अब पुलिस के जांच और खुलासे से संतुष्ट नजर नहीं आ रहे हैं। उनका कहना है कि जांच निष्पक्ष हो इसलिए सीबीआई जांच की मांग करते हैं। घटना के लगभग 12 दिन बीत जाने के बावजूद पुलिस के हाथ कहानियां मिली है और आरोपी फरार है। सही और निष्पक्ष जांच सीबीआई से हो सकती है। दलित समाज के लोग सीबीआई जांच की मांग करते हैं। पुलिस ने अब तक हत्याकांड से जुड़े कई आरोपियों को गिरफ्तारी की है।
आरोपी जल्द हो गिरफ्तार

बहुजन समाज युवा मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष धरने पर बैठे गुड्डन पासी ने कहा कि 24 नवम्बर को बड़े बेहरमी से दलित परिवार के चार सदस्यों की हत्या हो गई। पुलिस के जांच का अब तक 12 दिन बीत गए लेकिन अब तक असली आरोपी नहीं पकड़ा गया है। पासी समाज के लोग और पीड़ित परिजन यह मांग करता है कि मामले में सीबीआई जांच हो और असली आरोपी पकड़ा जाए। पुलिस जांच को दबाने का काम कर रही और अब तक जितने आरोपी को पकड़ी वह भी संदिग्ध हैं। घटना का सच्चाई से पर्दाफाश हो इसके लिए समाज के लोग सीबीआई जांच की मांग करते करते हैं। जब तक सीबीआई जांच नही होगी, तब तक यह धरना जारी रहेगा।
पुलिस के जांच पर नहीं है भरोसा

धरने पर बैठे राकेश कुमार ने कहा कि सामूहिक हत्याकांड से पीड़ित परिजन और पूरा पासी समाज न्याय चाहता है। पुलिस के जांच में कही न कही सरकार का दबाव नजर आ रहा है। पीड़ित परिजन लिखित नाम देने के बावजूद कार्रवाई नहीं हो रही है। जांच सही हो और आरोपी गिरफ्तार हो इसके लिए सीबीआई की मांग करता हूँ। सीबीआई जांच होने असली गुनहगार पकड़े जाएंगे। मृतक परिवार के साथ पूरा पासी समाज है और न्याय की मांग करता है। धरने पर बैठी पासी समाज की महिला नीलम ने कहा कि हत्याकांड को लेकर सीबीआई जांच की मांग करते हैं। पुलिस के जांच से समाज संतुष्ट नहीं है इसीलिए सीबीआई जांच हो।
हत्याकांड में हो चूंकि है कई गिरफ्तारी

चार हत्याकांड में अब तक पुलिस ने तीन आरोपी को गिरफ्तार किया है। लड़की को लास्ट मैसेज करने वाला पवन सरोज, प्रेमी शशि पटेल और लड़की का मौसेरा भाई की गिरफ्तारी हुई है। अब तक पुलिस ने सही तरीके से हत्याकांड से जुड़े सच का खुलासा नहीं की है। लगातार हो रहे जांच से कई सवाल निकल कर आये हैं। इसके साथ मृतक परिजनों से चल रहे विवादित पक्षों की भी गिरफ्तारी की गई थी। पुलिस ने खुलासा करते हुए पवन कुमार सरोज ने जुर्म कबूल लिया है यह भी बताया था। लेकिन दो नए आरोपियों के नाम सामने आने से मामला उलझ गया है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि जांच जारी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो