scriptweather news: मेहरबान होने वाला है मानसून, जल्द बदलेगा मौसम, होगी धुंआधार बारिश | rain alert Monsoon is going to be kind, weather will change soon, there will be heavy rain | Patrika News
यूपी न्यूज

weather news: मेहरबान होने वाला है मानसून, जल्द बदलेगा मौसम, होगी धुंआधार बारिश

यूपी के वाराणसी में लोग गर्मी से काफी हैरान थे। मंगलवार की रात हुई हल्की बारिश ने थोड़ी राहत जरूर दी है, लेकिन अभी लोगों को मानसूनी बारिश का इंतजार है। वहीं मौसम विभाग ने वाराणसी में बारिश को लेकर भविष्यवाणी कर दी है।

वाराणसीJun 26, 2024 / 09:15 pm

Krishna Rai

rain alert: मंगलवार की रात वाराणसी में हुई हल्की बारिश से लोगों को फौरी राहत जरूर मिली है, लेकिन अभी भी मानसूनी बारिश के लिए लोगों की बेकरारी बनी हुई है। मौसम विभाग के अनुसार मानसून जल्द ही वाराणसी में प्रवेश करेगा। मौसम जानकारों के अनुसार दो से तीन दिन में मानसून पूरी सक्रियता के साथ वाराणसी में होगा और उसके बाद लगातार कई दिनों तक बारिश हो सकती है। इस साल वाराणसी जिला भी काफी गर्म रहा। माना जा रहा है कि मानसूनी बारिश के बाद ही लोगों को पूरी तरह से राहत मिलेगी।
इन जिलों में भी जल्द होगी बरसात
मौसम विभाग के अनुसार वाराणसी के अलावा मिर्जापुर, भदोही और प्रयागराज में भी मानसून लगभग एक साथ पहुंचेगा और यहां भी भारी वर्षा का अनुमान है। हालाकि किसानों को भी भारी वर्षा का इंतजार काफी बेसब्री से है। बरसात होने के बाद से ही खरीफ की खेती का सिलसिला शुरू होगा।

Hindi News/ UP News / weather news: मेहरबान होने वाला है मानसून, जल्द बदलेगा मौसम, होगी धुंआधार बारिश

ट्रेंडिंग वीडियो