scriptStaff Selection Commission CGLE-2021 Recruitment is out | कर्मचारी चयन आयोग सीजीएलई-2021 की भर्ती निकली, जल्दी करें आवेदन | Patrika News

कर्मचारी चयन आयोग सीजीएलई-2021 की भर्ती निकली, जल्दी करें आवेदन

नए साल के आने से पहले कर्मचारी चयन आयोग ने अभ्यर्थियों के लिए सीजीएलई-2021 भर्ती निकाल दी है। लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं अभ्यर्थियों लिए भारी खुशखबरी भरी खबर है। कर्मचारी चयन आयोग ने सीजीएलई यानी कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल परीक्षा-2021 की भर्ती निकालकर आवेदन लेने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। ऑनलाइन आवेदन 23 जनवरी-2022 तक लिया जाएगा। इसके तहत केंद्र सरकार के रेलवे, वित्त, सीएजी, सूचना प्रधौगिकी सहित अनेक पद शामिल किया है।

इलाहाबाद

Published: December 25, 2021 01:10:06 pm

प्रयागराज: नए साल के आने से पहले कर्मचारी चयन आयोग ने अभ्यर्थियों के लिए सीजीएलई-2021 भर्ती निकाल दी है। लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं अभ्यर्थियों लिए भारी खुशखबरी भरी खबर है। कर्मचारी चयन आयोग ने सीजीएलई यानी कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल परीक्षा-2021 की भर्ती निकालकर आवेदन लेने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। ऑनलाइन आवेदन 23 जनवरी-2022 तक लिया जाएगा। इसके तहत केंद्र सरकार के रेलवे, वित्त, सीएजी, सूचना प्रधौगिकी सहित अनेक पद शामिल किया है। इस भर्ती के लिए प्रतियोगी लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं। नए साल से पहले ही आयोग ने अभ्यर्थियों को तोहफा दिया है।
कर्मचारी चयन आयोग सीजीएलई-2021 की भर्ती निकली, जल्दी करें आवेदन
कर्मचारी चयन आयोग सीजीएलई-2021 की भर्ती निकली, जल्दी करें आवेदन
इन पदों के लिए करें आवेदन

कर्मचारी चयन आयोग ने सीजीएलई-2021 के तहत असिस्टेंट आडिट अफसर, असिस्टेंट एकाउंट अफसर, असिस्टेंट सेलेक्शन अफसर, असिस्टेंट इनकमटैक्स अफसर, असिस्टेंट इन्फॉर्मेशन अफसर, सब इंस्पेक्टर, ऑडिटर, जूनियर स्टेटिकल, टैक्स असिस्टेंट, अकाउंटेंट आदि पदों के लिए भर्ती निकाला है। इस भर्ती में महिलाओं की भागीदारी बढ़ाने के लिए आयोग ने जोर दिया है। इसके साथ ही अभ्यर्थियों की बढ़चढ़कर हिस्से दारी हो इसके लिए आयोग ने अपील की है।
यह भी पढ़ें : आयोग ने स्क्रीनिंग परीक्षा के लिए जारी किया प्रवेश पत्र, केंद्रों का निर्धारण होगा जल्द

अप्रैल में होगी परीक्षा

सीजीएलई-2021 टियर 1 की परीक्षा अप्रैल महीने में आयोजित की जाएगी। आवेदन पूरा होने के बाद ही तारीख घोषित की जाएगी। वहीं टियर-1 और 2 की परीक्षा का तिथि जल्द घोषित होगी।
इन बातों का रखे ध्यान

आयोग ने जानकारी देते हुए बताया कि अभ्यर्थियों को फार्म को भरते समय निम्न बातों का ध्यान देना होगा। फ़ोटो ठीक से लगाने का निर्देश दिया है। फार्म मर जो भी फ़ोटो लगाए उसमें कान, नाक और आंख ठीक दिखना चाहिए, अगर ऐसे नहीं दिखा तो फार्म निरस्त कर दिया जाएगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

UP Election: चार दिन में बदल गया यूपी का चुनावी समीकरण, वर्षों बाद 'मंडल' बनाम 'कमंडल'दिल्ली में संक्रमण दर 30% के पार, बीते 24 घंटे में आए कोरोना के 24,383 नए मामलेअब एसएसबी के 'ट्रैकर डॉग्स जुटे दरिंदों की तलाश में !सूर्य ने किया मकर राशि में प्रवेश, संक्रांति का विशेष पुण्यकाल आजParliament Budget session: 31 जनवरी से शुरू होगा संसद का बजट सत्र, दो चरणों में 8 अप्रैल तक चलेगाकोरोना से बचने एडवाइजरी जारी-फल और सब्जियों में बरतें ये सावधानियांमहाराष्ट्र से सटे CG के इस जिले में कोविड पॉजिटिविटी रेट बढ़ा, कलेक्टर ने स्कूल, आंगनबाडिय़ों को किया लॉक, टिफिन से मिलेगा बच्चों को गर्म भोजनArmy Day 2022: आज से नई लड़ाकू वर्दी में दिखेंगे हमारे जवान, सेना दिवस पर थलसेना प्रमुख लेंगे परेड की सलामी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.