scriptप्रथम चरण का प्रचार खत्म, बढ़ रही प्रत्याशियों की धकड़नें | The first phase of campaigning is over, the candidates' heartbeats are increasing | Patrika News
यूपी न्यूज

प्रथम चरण का प्रचार खत्म, बढ़ रही प्रत्याशियों की धकड़नें

चुनाव प्रचार खत्म हो चुका है अब प्रत्याशी एनेलिसिस में लगे हुए हैं और फोन करके फीडबैक ले रहे हैं।

सहारनपुरApr 18, 2024 / 11:54 am

Shivmani Tyagi

lok sabha election
उत्तर प्रदेश की आठ सीटों पर प्रथम चरण का चुनाव खत्म हो चुका है। अब इन सभी सीटों पर मतदान की तैयारी है। प्रत्याशी अब डोर-टू-डोर कैंपेन कर रहे हैं। एक-एक दो-दो कार्यकर्ता लोगों के घर जा जाकर चोरी चुपके से चुनाव प्रचार करने में जुटे हैं। यह अलग बात है कि चुनाव आयोग के अनुसार चुनाव प्रचार पूरी तरह से खत्म हो चुका है लेकिन चोरी-चोरी चुपके-चुपके डोर-टू डोर कैंपेन चल रहे हैं। चुनाव आयोग के अनुसार अगर प्रचार अवधि खत्म होने के बाद भी कोई प्रचार करता हुआ दिखाई देता है या वोटर को लुभाने की कोशिश करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी लेकिन चोरी चुपके प्रचार जारी है।

घड़ी के साथ बढ़ रही टेंशन

उत्तर प्रदेश की आठ सीटों पर जैसे-जैसे मतदान का समय नजदीक आ रहा है वैसे-वैसे प्रत्याशियों की टेंशन भी बढ़ती जा रही हैं। इसकी एक बड़ी वजह ये है कि इस बार लोकसभा चुनाव में वोटर अपने पत्ते नहीं खोल रहा है। प्रत्याशी और स्टार प्रचारक पूरी जान झोंके हुए हैं लेकिन मतदाता किस ओर जाएगा इसके बारे में वह खुलकर बात नहीं कर रहा। ऐसे में प्रत्याशी घर बैठकर फीडबैक ले रहे हैं और समीकरणों का रिव्यू किया जा रहा है। सारे समीकरण अलग-अलग एंगल से देखे जा रहे हैं। जो समर्थक घर पहुंच रहे हैं उनके कहने पर प्रत्याशी अब फोन पर वोटरों और छुटभैया नेताओं से बात करने में लगे हुए हैं, उन्हें मनाने में लगे हुए हैं। इसके अलावा मतदान की व्यवस्थाऐं की जा रही हैं। प्रशासनिक स्तर पर पोलिग पार्टियों को रवाना किया जा रहा है तो प्रत्याशियों की टीमें बूथों पर बस्तों को भिजवाना और व्यवस्थाओं में लगे हुए हैं। इसके अलावा मतदाताओं को अधिक से अधिक वोट करने के लिए कैसे प्रेरित करना है इस पर मंथन चल रहा है। अलग-अलग नेताओं और समर्थकों को अलग अलग जिम्मेदारियां दी जा रही हैं और बूथवार लोकसभा क्षेत्र को बांटा जा रहा है।

Home / UP News / प्रथम चरण का प्रचार खत्म, बढ़ रही प्रत्याशियों की धकड़नें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो