scriptUp monsoon 2024: मानसून ने दी दस्तक! तेज गरज के साथ मडराएंगे काले बादल, इन इलाकों में होगी भारी बारिश | Up monsoon update 2024 there will be heavy rain in these areas alert | Patrika News
यूपी न्यूज

Up monsoon 2024: मानसून ने दी दस्तक! तेज गरज के साथ मडराएंगे काले बादल, इन इलाकों में होगी भारी बारिश

चिलचिलाती धूप और भीषण गर्मी के बाद लोगों को अब राहत मिलने वाली है। मानसूनी बादल जल्द ही यूपी में प्रवेश कर सकते हैं।

लखनऊJun 23, 2024 / 09:56 am

Swati Tiwari

यूपी में भीषण गर्मी से कई हफ्तों से परेशान लोगों के लिए राहत की खबर आई है। मौसम विभाग ने बताया है कि मानसूनी बादल जल्द ही यूपी में प्रवेश कर सकते हैं। इससे बनारस समेत पूर्वी उत्तर प्रदेश में भारी बारिश होने की उम्मीद जाहिर की गई है।
मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि यूपी के पूर्वांचल में 22 से 24 जून के बीच बीच बूंदा बांदी हो सकती है तो वहीं 24 और 25 जून को पूरे प्रदेश में तेज आंधी के साथ भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है। 27 जून से 30 जून तक प्री मानसून के रूप में आंधी-पानी और एक जुलाई से मानसूनी बारिश शुरू हो सकती है जो 10 जुलाई के बाद तक जारी रह सकती है।

इन इलाकों में होगी तेज बारिश

यूपी में पिछले चौबीस घंटे में बुन्देलखंड में अच्छी बारिश हुई। बांदा व सोनभद्र में सबसे अधिक पांच- पांच सेण्टीमीटर बारिश रिकार्ड की गयी। इसके अलावा झांसी के चिल्लाघाट पर तीन, जालौन, ललितपुर व चुर्क में दो-दो, नरैनी बांदा, बबेरू, सुल्तानपुर, बलिया, मुरादाबाद व कालपी में एक-एक सेण्टीमीटर बारिश रिकार्ड की गयी। हवा का रुख बदलने और कई अंचलों में बारिश होने की वजह से गोरखपुर, अयोध्या, कानपुर, लखनऊ, बरेली, मुरादाबाद, आगरा और मेरठ मण्डल में दिन के तापमान में उल्लेखनीय गिरावट दर्ज की गयी। लखनऊ, बरेली, मेरठ मंडलों में रात के तापमान में भी गिरावट आयी।

पश्चिम यूपी में इन जगहों पर लू चलने के आसार

मौसम विभाग का अनुसार अगले चौबीस घण्टों के दौरान पश्चिमी यूपी में कुछ स्थानों पर लू चलने के आसार हैं। पूर्वी उ.प्र. में अलग-अलग स्थानों पर तेज गरज के साथ बारिश होने की भी सम्भावना है।

Hindi News/ UP News / Up monsoon 2024: मानसून ने दी दस्तक! तेज गरज के साथ मडराएंगे काले बादल, इन इलाकों में होगी भारी बारिश

ट्रेंडिंग वीडियो