scriptUP Weather Update: मानसून आने के पहले भीषण गर्मी, जानें क्या कहता है मौसम विभाग | UP Weather Update: Severe heat before arrival of monsoon, IMD says | Patrika News
यूपी न्यूज

UP Weather Update: मानसून आने के पहले भीषण गर्मी, जानें क्या कहता है मौसम विभाग

आईएमडी ने मौसम को लेकर अलर्ट जारी किया है। फिलहाल मानसून का कोई भी असर मौसम पर नहीं दिखाई पड़ रहा है। मौसम वैज्ञानिक ने मौसम को लेकर अपडेट किया है। ‌

फर्रुखाबादJun 12, 2024 / 05:55 am

Narendra Awasthi

आईएमडी ने मौसम को लेकर ताजा जानकारी दी है। जिसके अनुसार अगले 5 दिनों तक आसमान में बादल छाए रहने की संभावना है। दिन और रात का तापमान सामान्य से अधिक रहेगा। सीएसए कानपुर कृषि मौसम वैज्ञानिक डॉक्टर एसएन सुनील पांडे ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अभी उमस भरी गर्मी बने रहने की संभावना है। गर्म हवाओं की लपटों से जनजीवन प्रभावित रहेगा। मौसम विभाग के अनुसार फर्रुखाबाद में आज आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। 15 से 25 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है। कानपुर का अधिकतम तापमान 45 डिग्री के पार पहुंच गया है।
यह भी पढ़ें

खुशखबरी: अन्य पिछड़ा वर्ग से शादी अनुदान के लिए मांगा गया आवेदन, अल्पसंख्यक पिछड़ा वर्ग को नहीं मिलेगा लाभ

मौसम विभाग के अनुसार फर्रुखाबाद में आज दिन का अधिकतम तापमान 45 डिग्री और न्यूनतम तापमान 31 डिग्री रहने का अनुमान है। दिन में पश्चिम और उत्तर पश्चिम दिशा से आने वाली हवाएं मौसम को प्रभावित करेंगी। 15 से 25 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है। आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। रात को आसमान मुख्य रूप से साफ रहेगा। लेकिन बादलों की आवाजाही बनी रहेगी। 13 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है।
कैसा रहेगा कानपुर का मौसम?

मौसम विभाग के अनुसार कानपुर में आज तापमान 32 से 45 डिग्री के बीच रहने का अनुमान है। आसमान मुख्य रूप से साफ रहेगा। पश्चिम उत्तर पश्चिम दिशा से आने वाली हवाएं मौसम को प्रभावित करेंगी। 15 से 25 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है। रात को आसमान मुख्य रूप से साफ रहेगा। करीब 12 किलोमीटर प्रति घंटे गिरफ्तार से हवा चल सकती है। बारिश की कोई संभावना नहीं है।

Hindi News/ UP News / UP Weather Update: मानसून आने के पहले भीषण गर्मी, जानें क्या कहता है मौसम विभाग

ट्रेंडिंग वीडियो