scriptघोटालेबाज हैं यूपीएसएस जिला प्रबंधक, केंद्र आवंटन में फर्जीबाड़े के बाद 779 क्विंटल सरकारी गेहूं कर दिया गायब | Patrika News
यूपी न्यूज

घोटालेबाज हैं यूपीएसएस जिला प्रबंधक, केंद्र आवंटन में फर्जीबाड़े के बाद 779 क्विंटल सरकारी गेहूं कर दिया गायब

यूपीएसएस ने सरकारी गेहूं खरीद में घोटाला कर दिया। भदपुरा ब्लॉक के नौगंवा भगवंतापुर की साधन सहकारी समिति में खरीदा गया। 779 क्विंटल गेहूं गायब हो गया।

बरेलीJun 12, 2024 / 11:55 am

Avanish Pandey

बरेली। यूपीएसएस ने सरकारी गेहूं खरीद में घोटाला कर दिया। भदपुरा ब्लॉक के नौगंवा भगवंतापुर की साधन सहकारी समिति में खरीदा गया। 779 क्विंटल गेहूं गायब हो गया। इस मामले में एआर कोऑपरेटिव ने यूपीएसएस के जिला प्रबंधक ओमेंद्र कुमार को नोटिस जारी किया है।
1528 क्विंटल गेहूं की खरीद, इसमें भी आधे से ज्यादा गेहूं गायब

साधन सहकारी समिति पर यूपीएसएस का गेहूं खरीद केंद्र है। खरीद केंद्र में 1528 क्विंटल ऑनलाइन खरीद रिकॉर्ड दर्ज की गई है। इसमें से 1029 क्विंटल गेहूं का कुछ पता नहीं है। यूपीएसएस के अधिकारी मामले को दबाने में लगे हैं। सहकारी समिति के अधिकारियों ने केंद्र प्रभारी पर 1029 क्विंटल गेहूं गायब करने का आरोप लगाया है। इसके बाद एक माह में 250 क्विंटल गेहूं की रिकवरी हो गई। लेकिन 779 क्विंटल गेहूं केंद्र प्रभारी और यूपीएसएस के सिंडिकेट ने गायब कर दिया।
24 घंटे में जांच रिपोर्ट के बाद दर्ज होगी एफआईआर

एआर कोऑपरेटिव ने इस मामले में यूपीएसएस के जिला प्रबंधक ओमेंद्र सिंह को नोटिस जारी कर 24 घंटे में रिपोर्ट मांगी है। गेहूं खरीद में हेरा फेरी और गायब करने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों पर कार्यवाही कर रिपोर्ट देने को कहा है। सूत्रों के मुताबिक अब इस मामले में केंद्र प्रभारी व उनके सहयोगियों के खिलाफ सरकारी गेहूं खरीद घोटाले की रिपोर्ट दर्ज करने की तैयारी चल रही है।
बरेली में सालों से जमे हैं जिला प्रबंधक ओमेंद्र कुमार, कर चुके हैं कई कारनामे

यूपीएसएस के जिला प्रबंधक ओमेंद्र कुमार बरेली मंडल में पिछले कई साल से हैं। आलम ये है कि जिला प्रबंधक होते हुए उनके पास बरेली मंडल के क्षेत्रीय प्रबंधक का भी कार्यभार है। बरेली से लखनऊ तक सिंडिकेट का आलम यह है कि केंद्र आवंटन में फर्जीबाड़ा करने के बाद अब गेहूं खरीद में भी फर्जीबाड़ा कर दिया। इसके अलावा उनके खिलाफ लखनऊ में भी कई जांच चल रही हैं लेकिन विभागीय अफसर ओमेंद्र कुमार का कुछ भी बिगाड़ पानी की हैसियत में नहीं हैं।

Hindi News/ UP News / घोटालेबाज हैं यूपीएसएस जिला प्रबंधक, केंद्र आवंटन में फर्जीबाड़े के बाद 779 क्विंटल सरकारी गेहूं कर दिया गायब

ट्रेंडिंग वीडियो