scriptविधानसभा चुनाव 2022:- इविवि के छात्रों ने भारी हुंकार, जहां होगी छात्रों की बात, वहां होगा युवाओं का मत | Vidhan Sabha Election 2022:- Students of IVI made a huge ruckus, where | Patrika News

विधानसभा चुनाव 2022:- इविवि के छात्रों ने भारी हुंकार, जहां होगी छात्रों की बात, वहां होगा युवाओं का मत

locationप्रयागराजPublished: Dec 05, 2021 10:54:50 am

Submitted by:

Sumit Yadav

:- इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रों ने की पत्रिका टीम से खास बातचीत:- योगी सरकार को उखाड़ फेंकने का काम करेगी छात्रसंघ और छात्र – छात्रसंघ नेता
इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रों ने विधानसभा चुनाव को लेकर पत्रिका टीम से खास बातचीत की। छात्रों ने कहा कि आगामी 2022 के विधानसभा चुनाव में छात्रों की हित में जहां बात होगी, वहीं छात्रों का मत होगा। इसके साथ ही वर्तमान सरकार को जड़ से मिटाने का काम अब यूपी के छात्रसंघ करेगी।
 

विधानसभा चुनाव 2022:- इविवि के छात्रों ने भारी हुंकार, जहां होगी छात्रों की बात, वहां होगा युवाओं का मत

विधानसभा चुनाव 2022:- इविवि के छात्रों ने भारी हुंकार, जहां होगी छात्रों की बात, वहां होगा युवाओं का मत

प्रयागराज: यूपी विधानसभा चुनाव नजदीक है, सभी राजनीतिक पार्टियां पूरे जोर-शोर से चुनाव प्रचार में जुटी है। सभी राजनीतिक पार्टियां जानता को आकर्षित करने के लिए मैदान में कूद गई हैं। चाहे वह समाजवादी पार्टी हो या फिर कांग्रेस पार्टी हो या फिर भाजपा पार्टी हो या फिर बसपा हो या फिर अन्य को दल हो सभी पार्टी के नेता प्रचार-प्रसार में व्यस्थ हैं। लेकिन वहीं दूसरी ओर इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रों ने विधानसभा चुनाव को लेकर पत्रिका टीम से खास बातचीत की। छात्रों ने कहा कि आगामी 2022 के विधानसभा चुनाव में छात्रों की हित में जहां बात होगी, वहीं छात्रों का मत होगा। इसके साथ ही वर्तमान सरकार को जड़ से मिटाने का काम अब यूपी के छात्रसंघ करेगी।
युवाओं को योगी सरकार ने दिया है धोखा

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्र अजय सम्राट यादव ने पत्रिका टीम से खास बातचीत करते हुए कहा कि भाजपा सरकार में छात्रों के साथ ही नहीं बल्कि किसानों ने भी दर्द झेला है। ऐसी तानाशाही सरकार को अब न तो छात्र और न ही छात्रसंघ बर्दास्त करेगी। आगामी 2022 के विधानसभा चुनाव में छात्रों ने तय कर लिया है कि रोजगार, शिक्षा और छात्रसंघ बहाली के मुद्दों पर वोटिंग करेंगी। छात्र अब उसी के साथ होगी जो छात्रों की हित की बात करेगी। युवाओं और किसानों के साथ जुल्म ढहने वाली सरकार को युवा अब बर्दाश्त नहीं करेगी। पूरे देश के 65 प्रतिशत युवा छात्र अब छात्रों की हित में वोटिंग करेंगे।
युवाओं को चाहिए रोजगार

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्र राहुल पटेल ने कहा कि भाजपा सरकार ने सिर्फ और सिर्फ वादा किया था और उसे पूरा नही किया है। इस बार छात्र समाजवादी पार्टी के साथ है। युवाओं की हित की बात अखिलेश यादव ने किया है। जिस तरह से सपा सरकार में छात्रसंघ बहाल हुआ था, उसी तरह से 2022 में फिर से अखिलेश यादव के नेतृत्व में छात्रसंघ बहाल होगा। यूपी की जनता, छात्र और युवा सभी समाजवादी पार्टी के साथ है। इसके साथ ही युवाओं को रोजगार की बात समाजवादी सरकार में मिला है और अब मिलेगा भी।
छात्रसंघ हो बहाल

छात्र मसूद अंसारी ने कहा कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्र 453 दिनों से छात्रसंघ बहाली को लेकर आंदोलन में बैठे हैं। छात्रों की मांग न तो इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रशासन कर रहा है और न ही वर्तमान सरकार सुन रही है। गौरवशाली इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्र राजनीति की पाठशाला है। इसी पाठशाला से बड़े-बड़े नेता निकले और राजनीतिक क्षेत्र में कई कीर्तमान आपने नाम किया है। इसीलिए छात्रों की मांग है कि जिस भी पार्टी के मेनोफेस्टो में युवाओं, छात्रों की हित की बात होगी, उसी के साथ छात्र और युवा कदम से कदम मिलाकर खड़ा है। वह चाहे कोई पार्टी क्यों न हो।
युवा को चाहिए बेहतर शिक्षा सुविधा और रोजगार का अवसर

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्र सुधीर यादव ने कहा कि वर्तमान की सरकार ने छात्रों की हित में काम नही किया है वह सिर्फ पूंजीपतियों के लिए काम किया है। भाजपा सरकार में युवाओं को रोजगार नहीं मिला है, बल्कि युवा फाँसी के फंदे तक पहुंच गया है। आगामी 2022 के विधानसभा चुनाव में युवा अब ऐसा नेता चुनेगा जो युवाओं के बारे में सोचे। समय आने पर इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्र नहीं बल्कि पूरे उत्तर प्रदेश के युवा रोजगार, शिक्षा और छात्रसंघ को मुद्दा बनाकर वोटिंग करेगा। भाजपा सरकार ने युवाओं को धोखा दिया है।

रिपोर्ट- सुमित यादव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो