scriptUP Election 2022: सपा कार्यालय में आयोजित रैली में टूटा कोविड प्रोटोकॉल, लखनऊ के गौतमपल्ली थाने में सपा नेताओं पर FIR दर्ज | FIR on samajwadi party leaders in lucknow akhilesh yadav swami prasad | Patrika News

UP Election 2022: सपा कार्यालय में आयोजित रैली में टूटा कोविड प्रोटोकॉल, लखनऊ के गौतमपल्ली थाने में सपा नेताओं पर FIR दर्ज

locationलखनऊPublished: Jan 14, 2022 07:49:18 pm

Submitted by:

Vivek Srivastava

लखनऊ में समाजवादी पार्टी की रैली में उमड़ी तमाम भीड़ और कोविड प्रोटोकाल के उल्लंघन को लेकर गौतमपल्ली थाने में सपा के नेताओं के खिलाप FIR दर्ज की गयी है। पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने बताया कि धारा 144 के उल्लंघन और महामारी एक्ट के तहत गौतमपल्ली थाने में एफआईआर दर्ज की गई है।

 सपा कार्यालय में आयोजित रैली में टूटा कोविड प्रोटोकॉल

सपा कार्यालय में आयोजित रैली में टूटा कोविड प्रोटोकॉल

सपा कार्यालय में हुए कार्यक्रम पर लखनऊ के गौतमपल्ली थाने में धारा 144 का उल्लंघन और महामारी एक्ट के तहत पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है। चुनाव आयोग ने शनिवार को 16 सूत्री गाइलाइन्स जारी की थीं। जिसमें सड़कों और चौराहों पर सभा करने पर रोक लगाई है। बावजूद इसके सपा कार्यालय में वर्चुअल रैली बताकर आयोजित हुए इस कार्यक्रम में चुनाव आयोग के नियमों की धज्जियां उड़ा दी गयीं। आलम ये था कि लोगों ने मास्क तक नहीं पहना हुआ था। लखनऊ के डीएम और जिला निवार्चन अधिकारी अभिषेक प्रकाश ने बताया कि समाजवादी पार्टी की यह रैली बिना अनुमति लिए आयोजित की गई थी। इस रैली की सच्चाई जानने के लिए सपा कार्यालय पर जांच के लिए लखनऊ पुलिस की एक टीम भी भेजी गई थी। जिसके बाद धारा 144 के उल्लंघन और महामारी एक्ट के तहत गौतमपल्ली थाने में एफआईआर दर्ज की गई है।
यह भी पढ़ें

विकास हुआ बेपटरी, दलित जातियों पर डाल रहे सभी दल डोरे

बताया जा रहा है कि समाजवादी पार्टी के कार्यालय पर आयोजित होने वाली इस रैली को डिजिटल रैली बताया गया था। इस रैली में स्वामी प्रसाद मौर्य समेत बीजेपी छोड़ने वाले अन्य विधायक मंत्री सपा में शामिल हुए। समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने कहा कि, “यह हमारे पार्टी कार्यालय के अंदर एक वर्चुअल कार्यक्रम था। हमने किसी को फोन नहीं किया लेकिन लोग आ गए। लोग COVID प्रोटोकॉल का पालन करते हुए काम कर रहे हैं। भाजपा के मंत्रियों के दरवाजे और बाजारों में भी भीड़ है, लेकिन उन्हें सिर्फ हमसे समस्या है।”
यह भी पढ़ें

राालोद और सपा गठबंधन की पहली सूची जारी, देखिये किसको कहाँ से मिला टिकट

इस पूरे मामले पर लखनऊ के जिला अधिकारी अभिषेक प्रकाश ने कहा है कि सपा द्वारा इस कार्यक्रम के लिए कोई अनुमति नहीं ली गई थी। जब इस कार्यक्रम की जानकारी मिली, तब पुलिस को सपा दफ्तर भेजा गया और अब आगे की कार्रवाई की जा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो