scriptBIG NEWS पूर्वांचल मे आफत की बारिश, 11 लोगों की जान गई | 10 People died Due to Heavy Rain in Purvanchal | Patrika News

BIG NEWS पूर्वांचल मे आफत की बारिश, 11 लोगों की जान गई

locationवाराणसीPublished: Sep 27, 2019 03:07:52 pm

Submitted by:

Ashish Shukla

कई जगहों पर कच्‍चे व जर्जर मकान के साथ पेड़ व बिजली खंभे व तार भी गिरने से लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

death in up

कई जगहों पर कच्‍चे व जर्जर मकान के साथ पेड़ व बिजली खंभे व तार भी गिरने से लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

वाराणसी. यूपी भर में दो दिनों से लगातार हुई बारिश के कारण जहां 16 लोगों की अब तक जान जा चुकी है तो वहीं अकेले पूर्वाचल में मरने वालों की संख्या 11 हो गई है गुरूवार की सुबह के बाद रात भर बारिश फिर शुक्रवार की दिन में भी भारी बारिश से जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। मौसम विभाग की मानें को शनिवार को भी तेज बारिश रहने का अनुमान है। बारिश का सबसे खतरनाक असर पूर्वाचल के जिन जिलों में रहा उसमें चंदौली, जहां तीन लोगों की जान चली गई भदोही व वाराणसी में दो-दो, आजमगढ़ व जौनपुर में एक-एक की मौत हो गई। वहीं कई जगहों पर कच्‍चे व जर्जर मकान के साथ पेड़ व बिजली खंभे व तार भी गिरने से लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
इन जिलों में गई लोगो की जान

आजमगढ़ निजामाबाद के अहरौला में पिछले 30 घंटे से हो रही लगातार बारिश के कारण कटवा गांव में एक कच्चा मकान भरभरा कर गिर गया। इस दौरान एक व्यक्ति की मौत हो गई। चंदौली जिले अलीनगर थाना क्षेत्र में लगातार हुई बारिश के कारण मकान ढह गया। इसके मलबे में दबकर तीन लोगों की मौत हो गई। मृतकों में 70 वर्षीया धनेसरा देवी और उसके दो बेटे शामिल हैं। वाराणसी के चोलापुर थाना क्षेत्र के तेवर गांव में गुरुवार देर रात भारी बारिश के चलते मकान गिर गया।
इस दौरान मकान के नीचे दबने से 60 वर्षीय रामखेलावन घायल हो गया, जिसकी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। वहीं राजापुर गांव में बारिश से दीवार गिर गई। इसकी चपेट में आने से 54 वर्षीय कांता राम की मौके पर ही मौत हो गई। भदौही के चौरी में घर गिरने से दो लोगों की मौत हो गई। जबकि कोइरौना में पेड़ की डाली गिरने से बाइक सवार की जान चली गई। कौशांबी जिले में एक की मौत से हाहाकार मच गया। सिराथू तहसील के दारानगर कस्बे में कच्चा मकान गिरने से पिता व दो पुत्र दब गए। स्थानीय लोगों ने तीनों को बाहर निकाला। उपचार के दौरान बड़े बेटे की मौत। पिता व छोटे बेटे की हालत गंभीर। जिला अस्पताल में इलाज कराया जा रहा है। प्रतापगढ़ में भी एक की जान चली गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो