scriptनिकाय चुनावः सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने चली ऐसी चाल कि विपक्षी हो जाएंगे चित्त | S P president Akhilesh Yadav strategy forMunicipal election | Patrika News
वाराणसी

निकाय चुनावः सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने चली ऐसी चाल कि विपक्षी हो जाएंगे चित्त

पीएम, सीएम के क्षेत्र के लिए नेता प्रतिपक्ष को बनाया प्रभारी।

वाराणसीNov 12, 2017 / 07:51 pm

Ajay Chaturvedi

अखिलश यादव

अखिलेश यादव

वाराणसी. समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव निकाय चुनाव में भले ही प्रचार के लिए खुद न जाएं लेकिन वह बिसात ऐसी बिछाने में जुटे हैं कि कहीं कोई कमी न रह जाए। खास तौर पर उनका फोकस पूर्वाचंल और उसमें भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ महेंद्र पांडेय पर कहीं ज्यादा ही है। इन तीनों जिलों के लिए उन्होंने विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी को प्रभारी बना दिया है। साथ ही उन्हें ताकीद भी कर दिया है कि मतदान में वक्त कम है लिहाजा वह पूरी मुस्तैदी के साथ जुट जाएं। इतना ही नहीं पूर्व सीएम ने इन तीनों जिलों के लिए पूर्व मंत्री व पूर्व सांसद को अलग से अलग-अलग जिलों का प्रभार सौंपा है। इस आशय का निर्देश प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम के हवाले से जिला व महानगर अध्यक्ष को रविवार की देर शाम प्राप्त हो गया है।
जिला अध्यक्ष डॉ पीयूष यादव व महानगर अध्यक्ष राजकुमार जायसवाल ने पत्रिका को बताया कि विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी को वाराणसी, गोरखपुर और चंदौली का प्रभारी नियुक्त किया गया है। इसके अलावा चंदौली तथा वाराणसी के रामनगर पालिका परिषद की जिम्मेदारी पूर्व सांसद रामकिशुन यादव को सौंपी है तो पूर्व पीडब्ल्यूडी राज्य मंत्री सुरेंद्र पटेल व पार्टी के प्रदेश सचिव डॉ केपी यादव को संयुक्त रूप से वाराणसी का प्रभारी बनाया है। सुरेंद्र पटेल गंगापुर नगर पंचायत की विशेष जिम्मेदारी सौंपी गई है।
पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने इन सभी प्रभारियों को साफ निर्देशित किया है कि चाहे वह नगर निगम के मेयर हों या पार्षद अथवा पालिका परिषद और नगर पंचायत के अध्यक्ष व सभासद प्रत्याशी हों सभी की जीत सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी आप सभी की है। ऐसे में लगातार क्षेत्र से जुड़ कर रणनीति तैयार की जाए। प्रत्याशियों और पार्टी प्रदाधिकारियों तथा कार्यकर्ताओं के साथ सामंजस्य स्थापित कर विपक्षी की रणनीति को ध्वस्त करने की व्युहरचना तैयार की जाए।
बता दें कि अखिलेश यादव पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि वह निकाय चुनाव के दौरान कहीं प्रचार करने नहीं जाएंगे। ऐसे में उन्होंने प्रदेश स्तरीय पदाधिकारियों व निकाय चुनाव के रणनीतिकारों संग विचार विमर्श कर साथियों को लगातार हिदायतें जारी कर रहे हैं। पूर्व सीएम की पूरी कोशिश है कि निकाय चुनाव में मुख्य विपक्षी दल भाजपा को करारा जवाब दिया जाए।

Home / Varanasi / निकाय चुनावः सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने चली ऐसी चाल कि विपक्षी हो जाएंगे चित्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो