संतोष सिंह समेत तेरह पीपीएस आईपीएस

संतोष सिंह समेत तेरह पीपीएस आईपीएस
pps promoted ips

बनारस में तैनात तीन अन्य को भी भी आईपीएस कैडर, केंद्र सरकार ने जारी की सूचना

वाराणसी. भारत सरकार ने उत्तर प्रदेश के तेरह पीपीएस अधिकारियों को आईपीएस कैडर में शामिल करते हुए सूचना जारी की है। आईपीएस कैडर में आने से पिछली सूची में छूटे 87 व 88 बैच के दो पुलिस अधिकारी भी है। आईपीएस की सूची में आतंकवाद निरोधक सेल की वाराणसी इकाई के एएसपी संतोष कुमार सिंह भी शामिल हैं। 

बनारस से गहरा लगाव है संतोष सिंह का 
जौनपुर के मूल निवासी संतोष सिंह जो वर्तमान में एटीएस एएसपी हैं, उनका बनारस से गहरा नाता है। वाराणसी के शिवपुर थाना क्षेत्र में रहने वाले संतोष सिंह ने सीओ सिटी एटा के रूप में नौकरी की शुरूआत की। वर्ष 2001 में वाराणसी में संतोष सिंह कैंट सीओ बनकर आए। फरियादियों से आम बोलचाल की भाष में आत्मीयता से बातचीत और मामले के तुरंत निबटारे के कारण यहां सीओ के रूप में काफी लोकप्रिय हुए और यहां वह लगभग पांच वर्षों तक डटे रहे। उसके बाद प्रदेश के अन्य जिलों से होते हुए 2010-11 में एएसपी एटीएस के रूप में वाराणसी वापस आए। 2013 में प्रदेश सरकार ने उन्हें वाराणसी के नगर अधीक्षक के पद पर तैनाती दी। बीते तीन वर्षों से वह एटीएस वाराणसी में एएसपी के रूप में कार्यरत हैं। 
संतोष कुमार सिंह के अलावा बनारस में तैनात 89 बैच के ही अमरेंद्र प्रसाद सिंह, अजय शंकर राय को भी आईपीएस कैडर में शामिल किया गया है। 

ये पीपीएस अफसर हुए आईपीएस
. रामपाल 
. अशोक कुमार 
. प्रमोद सेंगर 
. संतोष कुमार सिंह
. अमरेंद्र प्रसाद सिंह
. लल्लन राय
. अजय शंकर राय
. लल्लन सिंह
. अखिलेश निगम
. राहुल यादवेंदु
. कमलेश्वरी चंद्रा
. लाला राम
. महेंद्र यादव 
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned