scriptकोविड-19 से जुड़े 93 रिपोर्ट बनारस प्रशासन के लिए हैं अहम, 14 नए संदिग्धों को किया गया क्वारंटाइन | 14 new cases in varanasi suspected people quarantined | Patrika News
वाराणसी

कोविड-19 से जुड़े 93 रिपोर्ट बनारस प्रशासन के लिए हैं अहम, 14 नए संदिग्धों को किया गया क्वारंटाइन

अब तक जिले में सात कोरोना के पॉजिटिव केस सामने आए जिसमें से एक मरीज के स्वस्थ हो जाने के बाद उसे डिस्चार्ज कर दिया गया है तो वहीं एक की मौत भी भी हो चुकी है

वाराणसीApr 06, 2020 / 11:04 am

Karishma Lalwani

कोविड-19 से जुड़े 93 रिपोर्ट बनारस प्रशासन के लिए हैं अहम, 14 नए संदिग्धों को किया गया क्वारंटाइन

कोविड-19 से जुड़े 93 रिपोर्ट बनारस प्रशासन के लिए हैं अहम, 14 नए संदिग्धों को किया गया क्वारंटाइन

वाराणसी. कोरोना महामारी से निपटने के लिए बनारस प्रशासन पूरी सक्रियता से काम कर रहा है। अब तक जिले में सात कोरोना के पॉजिटिव केस सामने आए जिसमें से एक मरीज के स्वस्थ हो जाने के बाद उसे डिस्चार्ज कर दिया गया है, तो वहीं एक की मौत भी भी हो चुकी है। अब भी पांच मरीज़ों का इलाज किया जा रहा है। अब आलाधिकारियों की नजर उन 93 कोरोना के संदिग्ध मरीजों की रिपोर्ट पर है।
अगर इन टेस्ट में संक्रमित मरीजों की संख्या अधिक न हुई तो सभी के लिए राहत की बात होगी। वहीं सवास्थ्य वजबाग ने जानकारी दिया है की रविवार को भी 14 नए संदिग्ध मरीजों को आइसोलेशन वार्ड व मेडिकल क्वारंटाइन में आब्जर्वेशन पर रखा गया है।
सात नमूने पॉजिटिव

बता दें की आइएमएस-बीएचयू स्थित माइक्रोबॉयोलाजी विभाग के लैब में अब तक कुल 259 सैंपल जांच के लिए भेजे जा चुके हैं। 159 नमूने निगेटिव व सात कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इनमें से एक निगेटिव आया है, उसे छुट्टी मिल गई है। एक की मौत हो चुकी है। जबकि 93 की रिपोर्ट का इंतजार है।
इन चार इलाकों में हो रही गहन निगरानी

जिलाधिकारी ने बताया है की बजरडीहा क्षेत्र में कोरोना मरीज के घर व आस-पास के 13 घरों सहित गलियों में सोडियम हाइपोक्लोराइड का छिड़काव कर सैनिटाइज किया गया। यह मरीज 16 मार्च को दुबई से बनारस लौटी है। दो दिन पहले जांच में कोरोना की पुष्टि हुई थी। यहां 305 लोगों की थर्मल स्कैनिंग की गई, जिसके बाद 52 लोगों को होम क्वारंटाइन करते हुए घरों से बाहर न निकलने का निर्देश दिया गया है।
वहीं जिस इलाके के मरीज की तीन अप्रैल को कोरोना से मौत हुई है, उस गंगापुर के तीन वार्डो के 120 घरों एवं उसके आस-पास भी सोडियम हाइपोक्लोराइड का छिड़काव किया गया और फॉगिंग कराई गई।
प्रशासन की ओर से पॉजिटिव मरीज के घरों के आस-पास बैरिकेडिंग भी की गई है। लगातार लोगों से घरों मेम रहने की अपील की जा रही है। बनारस बहुत सघन बसावट वाला शहर है। ऐसे में सारे अधिकारी जस बात को लेकर सजग हैं किसी नही हाल में इस बढ़ते खतरे को जल्द रोका का सके।

Home / Varanasi / कोविड-19 से जुड़े 93 रिपोर्ट बनारस प्रशासन के लिए हैं अहम, 14 नए संदिग्धों को किया गया क्वारंटाइन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो