scriptअंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर महिला के पास से 236 ग्राम सोना बरामद | 236 grams gold recovered from woman at babatpur international airport | Patrika News

अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर महिला के पास से 236 ग्राम सोना बरामद

locationवाराणसीPublished: Mar 22, 2019 05:46:21 pm

Submitted by:

Sunil Yadav

बैंकाक से वाराणसी पहुंची थी महिला

अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर महिला के पास से 236 ग्राम सोना बरामद

अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर महिला के पास से 236 ग्राम सोना बरामद

वाराणसी. लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट बाबतपुर पर गुरुवार को बैंकाक से वाराणसी पहुंची एक महिला के पास एयरपोर्ट पर तैनात सुरक्षा अधिकारियों ने 236 ग्राम सोना बरामद किया। सोना मिलने के बाद महिला को हिरासत में ले लिया गया। महिला ने पूछताछ में अपना नाम रईसा बेगम (68) निवासी दिल्ली बताया।

बाता दें कि वाराणसी के बाबतपुर एयरपोर्ट पर बीते कुछ दिनों में सोने की तस्करी की घटनाएं लगातार सामने आने के चलते सुरक्षा एजेंसियों के साथ कस्टम के अधिकारी एयरपोर्ट पर संक्रिय हो गए है। कुछ दिनों पूर्व ही वाराणसी से दिल्ली जाने के लिए फ्लाइट पकड़ने से पहले एक युवक के पास से सुरक्षा कर्मियों ने 500 ग्राम सोना बरामद किया था । यही कारण है कि एयरपोर्ट पर आने जाने वाले यात्रियों की गहन जांच की जा रही है। गुरुवार की दोपहर बैंकाक से आने वाले इंडिगो के विमान से वाराणसी पहुंची एक महिला की जांच की जा रही थी। जांच के दौरान महिला की गतिविधियों को देखकर सुरक्षा कर्मियों को कुछ संदिग्ध लगा। कड़ाई से पूछताछ करने के बाद महिला सुरक्षा अधिकारियों को संतोषजनक जवाब नहीं दे पाई।

इसके बाद सीआईएसएफ की महिला कांस्टेबल को तत्काल बुलाया गया और जब चेकिंग रूम में ले जाकर कांस्टेबल ने जांच किया तो उसके पास से 236 ग्राम सोना निकला। इसके बाद महिला को हिरासत में ले लिया गया। कस्टम अधिकारियों के अनुसार सोने की अनुमानित कीमत 7 लाख बताई जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो