महागठबंधन का इफेक्ट, पीएम मोदी के लिए इस क्षेत्र में लगायी गयी 25 कैबिनेट मंत्रियों की ड्यूटी

महागठबंधन का इफेक्ट, पीएम मोदी के लिए इस क्षेत्र में लगायी गयी 25 कैबिनेट मंत्रियों की ड्यूटी

Devesh Singh | Publish: Sep, 04 2018 02:15:35 PM (IST) Varanasi, Uttar Pradesh, India

तीन माह तक होगा ताबड़तोड़ दौरा, सफल हुई योजना तो बीजेपी को होगा लाभ

वाराणसी. लोकसभा चुनाव 2019 में महागठबंधन से मिलने वाली चुनौती को देखते हुए बीजेपी ने नयी योजना पर काम शुरू कर दिया है। पीएम नरेन्द्र मोदी के लिए बीजेपी ने 25 मंत्रियों की फौज उतराने की तैयारी की है जिसकी शुरूआत भी हो चुकी है। तीन माह तब बनारस में मंत्रियों की फौज लगातार दौरा करके लोगों को अपने विभाग की उपलब्धि बतायेगी।
यह भी पढ़े:-तस्वीरों में देखे महादेव की नगरी में कैसे मनायी गयी श्रीकृष्ण जन्माष्टमी


बीजेपी का दावा है कि पीएम नरेन्द्र मोदी फिर से बनारस से चुनाव लडऩे वाले हैं। महागठबंधन ने पीएम मोदी को बनारस में घेरने की खास योजना बनायी है जिसको देखते हुए ही राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने बनारस में मंत्रियों की फौज उतारी है, जिससे काशी के लोगों को केन्द्र सरकार की उपलब्धि बतायी जा सके। कृषि मंत्री राधामोहन सिंह पहले ही किसानों के साथ बैठक कर चुके हैं। उद्योग मंत्री सुरेश प्रभु ने बनारस आकर यहां की जीडीपी तीन से चार प्रतिशत तक बढ़ाने की योजनाबतायी है। इसके बाद ग्रामीण विकास मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर, मेनका गांधी, स्मृति ईरानी आदि मंत्री भी बनारस आकर सम्मेलन करने वाली है। बीजेपी का मानना है कि जब लोगों को बताया जायेगा कि केन्द्र सरकार ने उनके लिए कितना कार्य किया है जो इसका बड़ा फायदा मिलेगा।
यह भी पढ़े:-स्कूली बस पलटी, आधा दर्जन से अधिक बच्चे घायल

बनारस में पहली बार हो रहा प्रवासी सम्मेलन
बनारस में पहली बार विश्व स्तर का प्रवासी सम्मेलन 21 जनवरी को आयोजित किया गया है। प्रवासी सम्मेलन में राष्ट्रपति रामनाथ गोविंद, पीएम नरेन्द्र मोदी, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज भी भाग लेंगी। पीएम मोदी खुद सम्मेलन की तैयारी की मानीटरिंग कर रहे हैं। सीएम योगी भी तैयारियों का जायजा लेने के लिए पिछले सप्ताह ही बनारस आये थे। प्रवासी भारतीय सम्मेलन में चार हजार से अधिक प्रवासी आने की संभावना है। पीएम मोदी चाहते हैं कि उसके पहले उनके संसदीय क्षेत्र की स्थिति बदल जाये।
यह भी पढ़े:-पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र पहुंचे सीएम योगी, किया इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक का शुभारंभ

सूर्या फाउंडेशन की रिपोर्ट से परेशान है पीएम मोदी
पीएम नरेन्द्र के पास सूर्या फाउंडेशन की रिपोर्ट पहुंच रही है जो बता रही है कि बनारस के लोगों को अभी भी आधारभूत सुविधा नहीं मिली। स्वच्छता मिशन पर भी ठीक से काम नहीं हो रहा है। पीएम मोदी जब बनारस आये थे तो प्रोटोकॉल तोड़ कर उन जगहों पर भी गये थे जहां पर उन्हें गंदगी मिलने की रिपोर्ट दी गयी थी। सीएम योगी का दौरा भी निराशाजनक साबित हुआ है। गड्ढ़ों में सीएम योगी के वाहन हिचकोले खाते रहे थे जिससे सीएम योगी नाराज भी हुए थे। माना जा रहा है कि पीएम मोदी ने मंत्रियों की फौज उतार कर एक तीर से दो शिकार किया है। मंत्रियों के आने से बनारस के लोगों को विभिन्न योजनाओं की जानकारी मिलेगी। साथ ही प्रवासी सम्मेलन से पहले शहर की व्यवस्था में भी बदलाव होगा।
यह भी पढ़े:-जो काम मायावती के एक दौरे में होता था वह सीएम योगी के 29 दौरों में नहीं हो पाया, इस रिपोर्ट ने दिखाया आईना

Ad Block is Banned