scriptनेशनल रेसलिंग में वाराणसी के 4 पहलवानों का टिकट पक्का | 4 wrestlers from Varanasi selected for National Wrestling Championship | Patrika News

नेशनल रेसलिंग में वाराणसी के 4 पहलवानों का टिकट पक्का

locationवाराणसीPublished: Nov 24, 2019 05:23:08 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-पूजा यादव अब सीनियर रेसलिंग में दिखाएगी दमखम

सीनियर नेशनल चैपियनशिप के लिए चुने गए वाराणशी के पहलवान

सीनियर नेशनल चैपियनशिप के लिए चुने गए वाराणशी के पहलवान

वाराणसी. बनारस के लिए अच्छी खबर है। यहां के एक-दो नहीं चार-चार पहलवानों ने सीनियर रेसलिंग का टिकट हासिल कर लिया है। इसमें अंडर 23 वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप में प्रतिभाग कर लौटी पूजा यादव भी शामिल है।
कभी पहलवानी की नर्सरी रही काशी ने फिर से राष्ट्रीय स्तर पर अपना दबदबा कायम करना शुरू कर दिया है। एक के बाद एक यहां के पहलवान अपनी पहलवानी का जलवा बिखेर रहे हैं। अब यहां के 4-4 पहलवानों ने स्टेट चैंपियनशिप में अपना जलवा बिखेरते हुए सीनियर नेशनल का टिकट हासिल कर लिया है। बता दें कि सीनियर रेसलिंग चैंपियनशिप इस बार जालंधर में 28 नवंबर से एक दिसंबर तक होनी है।
ये भी पढें- Patrika Exclusive- गरीबी को मात दे कर International pitch पर तिरंगा लहरा रही काशी की बेटी

वाराणसी कुश्ती संघ के संयुक्त सचिव गोरख यादव ने पत्रिका को बताया कि सीनियर रेसलिंग चैंपियनशिप में उत्तर प्रदेश की जो टीम भाग लेगी उस टीम में बनारस के तेजवीर यादव (70 किलो फ्रीस्टाइल में) और सुशील कुमार (77 किलो ग्रिको रोमन) में, आलोक यादव (63 किलो ग्रिको रोमन) और पूजा यादव (59 किलो फ्री स्टाइल) उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व करेंगे।
बताया कि तेजवीर यादव गौरा के निवासी हैं और वीरलोरीक व्यामशाला गौरा में अभ्यास करते हैं। इनके कोच क्षमा पहलवान हैं जबकि सुशील कुमार डीएलडब्ल्यू अखाड़े मैं अभ्यास करते हैं। पूजा यादव और आलोक यादव सिगरा स्थित डॉ संपूर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम अभ्यास करते हैं। इन सभी पहलवानों को वाराणसी कुश्ती संघ एवं उत्तर प्रदेश कुश्ती संघ बधाई एवं शुभकामनाएं देती है। सीनियर कुश्ती राष्ट्रीय चैंपियनशिप में भी गोल्ड मेडल जीतकर जिले और प्रदेश का नाम रोशन करें।
रवींद्र मिश्र
IMAGE CREDIT: patrika
रवींद्र बने इंडियन रेलवे की कुश्ती टीम के प्रशिक्षक

गोरख यादव ने बताया कि अंतर्राष्ट्रीय कुश्ती प्रशिक्षक रवींद्र मिश्र को इंडियन रेलवे कुश्ती टीम के मुख्य कुश्ती प्रशिक्षक नियुक्त किया गया है। मिश्र की देखरेख में ही रेलवे की टीम जालंधर में होने वाले सीनियर रेसिलंग चैंपियनशिप में उतरेंगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो