वाराणसी में 48 घंटे में 73 कोरोना पॉज़िटिव मिलने के बाद बुधवार से सख्ती, नियम तोड़ने पर सील होंगी दुकानें, गाड़ियां सीज

वाराणसी में 500 के करीब पहुंची मरीज़ों की संख्या।

वाराणसी. एक तरफ अनलॉक की प्रक्रिया चल रही है तो दूसरी ओर वाराणसी में कोरोना संक्रमितों की संख्या में भी बेतहाशा इज़ाफा हो रहा है। बनारस में 48 घंटे में 73 कोरोना पॉज़िटिव सामने आए। इसके बाद ज़िले में कोरोना मरीज़ों की संख्या 500 तक पहुंच गयी, जबकि मरने वालों की संख्या 18 ही चुकी है। रविवार, सोमवार और मंगलवार को कोरोना पॉज़िटिव की तादाद में लगातार बड़ी वृद्धि हुई। जहां रविवार को 28, सोमवार को 23 और मंगलवार को 22 मरीज़ सामने आए। इसके बाद बुधवार से ज़िला प्रशासन कि ओर से नियमों का सख्ती से पालन कराया जा रहा है। नियमों की अवहेलना करने पर दुकानों को सील करने और गाड़ियों को सीज करने का आदेश दे दिया गया है।

 

डीएम के आदेश पर बुधवार से रोज़ाना सुबह दो घंटे का अभियान चलाना भी शुरू कर दिया गया है। इसके अलावा शाम 6.30 बजे के बाद भ्रमण कर हर हाल में शाम सात बजे तक दुकानें भी करा दी जाएंगी। गाड़ियों, सवारी वाहनों की सवारियों और दुकानदारों पर कड़ी नज़र रखी जा रही है। है। मास्क ना लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करने वालों पर सिर्फ जुर्माना ही नहीं लगाया जाएगा, बल्कि उन्हें एक सप्ताह तक होम क्वारंटीन भी किया जाएगा। पूर्व में निर्धारित पांच मार्गों पर ई-रिक्शा का संचालन भी रोकने को कहा है।

 

कोरोना के लगातार ज़्यादा मरीज़ मिलने से प्रशासन की चिंताएं बढ़ गई हैं। ककरमत्ता के एक निजी अस्पताल के तो अब तक 20 मेडिकल स्टाफ की रिपोर्ट पॉज़िटिव आ चुकी है। माना जा रहा है कि इतनी बड़ी तादाद में मेडिकल स्टाफ के संक्रमित होने की वजह अस्पताल की लापरवाही है।

 

जिला प्रशासन के मुताबिक मंगलवार को मिली रिपोर्ट के बाद अब वाराणसी में 496 कोरोना पॉजिटिव मरीज हो चुके हैं। जिनमें से 18 की मौत हो चुकी है, जबकि 293 मरीज ठीक हुए हैं। एक्टिव मरीजों की तादाद 184 है। ज़िले में 227 हॉटस्पॉट हैं।

coronavirus
रफतउद्दीन फरीद Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned