scriptएक सप्ताह में बनारस आएंगे 84 हजार श्रमिक, जीआरपी ने प्रयागराज मुख्यालय से मांगी फोर्स | 84 thousands labours Will Came Varanasi In One Week From Many Cities | Patrika News

एक सप्ताह में बनारस आएंगे 84 हजार श्रमिक, जीआरपी ने प्रयागराज मुख्यालय से मांगी फोर्स

locationवाराणसीPublished: May 27, 2020 03:57:43 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

महानगरों से अपने घरों को लौट रहे श्रमिक विशेष ट्रेनों से बनारस पहुंच रहे हैं।

एक सप्ताह में बनारस आएंगे 84 हजार श्रमिक, जीआरपी ने प्रयागराज मुख्यालय से मांगी फोर्स

एक सप्ताह में बनारस आएंगे 84 हजार श्रमिक, जीआरपी ने प्रयागराज मुख्यालय से मांगी फोर्स

वाराणसी. महानगरों से अपने घरों को लौट रहे श्रमिक विशेष ट्रेनों से बनारस पहुंच रहे हैं। पर इस हफ्ते आने वालों की सँख्या बहुत अधिक होने वाली है। सिर्फ आने वाले सात दिन के भीतर 84 हजार श्रमिक बनारस स्टेशन लर उतरेंगे यहां से इन्हें पूर्वांचल के अलग अलग ज़िलों में इनके घरों को भेजा जाएगा। इसके लिए जीआरपी ने प्रयागराज मुख्यालय को पत्र लिखकर अधिक फोर्स मुहैया कराने को कहा है।

प्रान्त के अलग अलग जिलों से आएंगे लोग

बनारस रेलवे स्टेशन पर अगले सात दिन में गुजरात, दक्षिण भारत महाराष्ट्र, पंजाब के लुधियाना, जालंधर, समेत अन्य प्रांतों के विभिन्न जिलों से रोजाना दस ट्रेनें यहां आएंगी। यहीं से श्रमिक व उनके परिवारीजनों को घर भेजने का प्रबंध किया जाएगा। इसे लेकर स्थानीय प्रशासन तैयारियों में जुटा है।

26 दिनों में आये 1.5 लाख से अधिक लोग

बता दें कि श्रमिकों को घर भेजने के लिए एक मई से श्रमिक स्पेशल ट्रेनों के संचालन शुरू हुआ है। बनारस की बात करें तो 190 स्पेशल ट्रेन वाराणसी जंक्शन पर टर्मिनेट हो चुकी हैं। इन ट्रेनों से पूर्वांचल के 1.5 लाख से अधिक श्रमिक अपने घरों को आ चुके हैं।

किये जा रहे सुरक्षा के प्रबंध

अधिकारियों की तरफ से बताया गया है कि इन्हें घरों को पहुंचाने के लिए बसों की संख्या बढ़ाई जा रही है। वहीं स्वास्थ जांच के लिए भी कर्मचारी जिला प्रशासन से मांगे गए हैं। साथ ही बनारस जीआरपी ने प्रयागराज मुख्यालय को पत्र लिखकर फोर्स सकी मांग किया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो