script

2 फरवरी 2019 राशिफल : शनिवार का दिन इस राशि के जातको के लिए रहेगा अच्छा, होगा आर्थिक लाभ

locationवाराणसीPublished: Feb 02, 2019 12:56:52 pm

Submitted by:

sarveshwari Mishra

2 फरवरी 2019 शनिवार का दिन इस राशि वालों के लिए खुशियों से भरा होगा, जानिए सभी राशियों का आज का राशिफल

Rashifal

Rashifal

मेष (Aries)

इस राशि के जातक को आज मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। जिससे आप परेशान हो सकते हैं। आपका आर्थिक पक्ष अस्थिर हो सकता है। व्यवसायी एवं व्यापारी वर्ग को सार्वजनिक समर्थन हासिल करने के लिए अथक प्रयास करने पड़ सकते हैं। आफके आलोचक और शत्रु आपके लिए समस्याएं पैदा करेंगे। नौकरीपेशा जातक पूर्व में अपने द्वारा किए गए शुभ कृत्यों के लिए आज मान्यता प्राप्त करेंगे व अपने संपर्कों को भी बढ़ा पाएंगे।

वृष (Taurus)

आज इस राशि के जातक का दिन खुशियों भरा होगा। आपका रिश्ता पहले की तुलना में अधिक सुखद होगा। आज व्यावसायिक औऱ व्यापारी सभी गतिविधियों में काफी प्रगति होने की संभावना है। जो लोग प्रौद्योगिक क्षेत्र में काम कर रहे हैं। वे अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद कर सकते हैं। आर्थिक रूप से भी यह उत्कृष्ट समय है। आप में से कुछ उच्च विदेशी संपर्को द्वारा भविष्य में प्रचुर धन लाभ प्राप्त कर सकतें हैं।
मिथुन (Gemini)
आज व्यापारिक सन्दर्भ में विलय हो सकतें हैं। कठिन समय है, कार्य स्थल पर बार-बार परिवर्तन आपको भ्रमित कर सकता है। प्रेम संबंधों के लिए यह एक अच्छा समय है। बुजुर्ग अपनी संस्कृति, जीवन शैली और तीर्थयात्रा के प्रति अधिक रुचिवान होंगें।

कर्क (Cancer)
इस राशि के जातक सामाजिक समारोहों में रिश्तेदार से मिलने-मिलाने पर आपको बहुत खुशी मिलेगी। यदि आप नौकरी में परिवर्तन की तलाश में हैं तो आप आज कई अवसर मिल सकते हैं। नई शुरूआत की तीव्रता सभी व्यवसायियों के लिए आगे बढ़ाने का मौका प्रदान करेगी। धन निवेश से अच्छा लाभ मिलेगा। प्रबंधन क्षेत्र के छात्र अच्छा प्रदर्शन करेंगे।
सिंह (Leo)

इस अवधि में नियोजित कार्य बहुत अधिक परिणाम नहीं दिखाएगा लेकिन परिणाम सकारात्मक होंगे। आर्थिक लाभ प्राप्त करने के लिए दिन शुभ होगा। यदि आपने किसी को पैसे उधार दिए थे, तो उसे पाने के लिए सौहार्दपूर्ण समझौता करना श्रेयकर रहेगा। कोर्ट के बाहर मुकदमे का निपटारा होगा। नौकरीपेशा जातकों का कार्यस्थल पर किसी बुजुर्ग महिला के साथ झगड़ा हो सकता है।

कन्या (Virgo)

इस राशि के जातक के लिए आज का दिन मिलाजुला होगा। आज आप यात्रा पर जा सकते हैं। आप अपनी संभावनाओं के उत्थान की आशा भी कर सकते हैं क्योंकि आप अपनी वर्तमान नौकरी से अधिक पसंदीदा स्थान पर स्थानांतरित हो सकते हैं। आपके धन में बढ़ोत्तरी होगी, जो आपकी स्थिति को अधिक सुदृढ़ करेगी। छात्र अपनी पढ़ाई में अच्छा करेंगे। मायके पक्ष से आपके रिश्तेदार आपके लिए समस्याएं पैदा कर सकते हैं और आपके पिता की सेहत पर भी असर पड़ सकता है।

तुला (Libra)

इस राशि के जातक के लिए आज का दिन व्यापारिक एवं व्यवसायिक संदर्भ में महत्वपूर्ण निर्णय ले सकतें हैं। आप अपने प्रयासों से चौतरफा सफलता प्राप्त करेंगे और आपकी शक्तियां बढ़ेंगी। आपके परिवार के बुजुर्ग सभी उपक्रमों में खुशी-खुशी आपकी मदद करेंगे।

वृश्चिक (Scorpius)

आज का दिन आपके लिए अच्छा होगा। कठिन समय के बाद आखिरकार आप अपने चेहरे पर मुस्कान के साथ सुकून देख सकेंगे। आप अपनी कड़ी मेहनत और श्रम के लिए ईनाम की उम्मीद कर सकते हैं। आपको अपनी नौकरी में पदोन्नति मिलेगी। किन्तु जॉब प्रोफाइल में भी बदलाव हो सकता है। किन्तु ग़लतफहमी के कारण रिश्तों में तनाव आ सकता है। बेहतर होगा कि प्रेम संबंधों को संबोधित करने से पहले आप सावधानी बरतें। आप में से कुछ को गले सम्बंधित स्वास्थ्य समस्या से जूझना पड़ सकता है।

धनु (Sagittarius)
आज खुद के लिए जोखिम लेने की क्षमताओं पर अंकुश लगाना बेहतर होगा। यदि आपने पहले से भी जोखिम उठाए हैं तो उन्हें उपयुक्त रूप से पुरस्कृत किया जाएगा। निवेश समझदारी से करें अन्यथा आर्थिक पक्ष अस्थिर हो सकता है। आपके भाई-बहनों के साथ आपकी हल्की नोंक-झोंक हो सकती है, किन्तु वे अपनी ज़िम्मेदारियों का वहन करने से पीछे नहीं हटेंगें। जब तक आप अपने और अपने भाई-बहनों के बीच क्षुद्र मुद्दों को खत्म नहीं करेंगें, आप चुप नहीं बैठेंगे। आपको अपने परिवार के किसी छोटे सदस्य की शादी का खर्च उठाना पड़ सकता है। अपने काम की वजह से आपको लगातार यात्रा पर भी जाना पड़ सकता है।

मकर (Capricornus)
व्यवसायियों को नए रुझान और रास्ते मिलेंगे जो उनकी नकदी में वृद्धि करेंगें। आज आपकी वित्तीय स्थिति बहुत मजबूत होगी और आपको धन संबंधी मामलों में सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। आपके द्वारा की गई बचत, आपके परिवार के लिए लाभकारी साबित होगी। आप अपने परिवार में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे और उन्हें विभिन्न मामलों में आपकी मदद की आवश्यकता होगी। यात्रा की अधिकता के कारण जीवनसाथी को समय और ध्यान देना मुश्किल हो सकता है। ऐसे में आपके रिश्ते में थोड़ा सा तनाव आ सकता है। बुजुर्ग अपने बच्चों को जीवन में सफलता प्राप्त करते हुए देख खुश होंगे।
कुंभ (Aquarius)
आज का दिन आपके लिए कुछ परेशानी लिए हो सकता है। काम के दौरान आप वैचारिक मतभेदों को लेकर अपने सहयोगियों के साथ संघर्ष में आ सकते हैं, इसलिए आपको व्यावहारिक रहने की आवश्यकता है। आपके कुछ दोस्त और रिश्तेदार आपके बारे में अलग राय रखेंगे और दूसरों का पक्ष ले सकते हैं। यह आपमें सामान्य रूप से जीवन के प्रति निराशावादी दृष्टिकोण विकसित करेगा। आपका स्वास्थ्य पीड़ित हो सकता है। मसालेदार भोजन से परहेज करें और अपने खाने के पैटर्न को नियमित करें।
मीन (Pisces)
आज आप अपने अधीनस्थ अथवा सहयोगी को संवेदनशील मुद्दों को समझाने में मदद कर सकतें हैं। व्यापारी वर्ग ग्राहकों की पसंद में दिलचस्पी लेंगे और आसानी से आर्थिक लाभ अर्जित कर पाएंगे। प्रेम संबंधों में रिश्तों की बात आने पर अपनी सच्ची भावनाओं को छिपाएं नहीं। अविवाहित युवक और युवतियों को अपना जीवन साथी मिल सकता है। आपको अपने रिश्तेदारों और दोस्तों से अच्छी ख़बरें मिलेंगी और आप अपने परिवार में एक उत्साहजनक नई भूमिका निभा सकते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो