script

आम आदमी पार्टी जुटी चुनाव तैयारी में, योगी के अफसरों के खिलाफ खोला मोर्चा

locationवाराणसीPublished: Oct 16, 2019 05:15:52 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

आम आदमी पार्टी पहले ही घोषित कर चुकी है कि अब यूपी के हर चुनाव में लेगी हिस्सापूरी तरह से यूपी में छाने की है तैयारी

आम आदमी पार्टी का सत्याग्रह

आम आदमी पार्टी का सत्याग्रह

वाराणसी. मिशन यूपी फतह के तहत आम आदमी पार्टी ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। पार्टी कार्यकर्ता और नेता विभिन्न मुद्दों पर सरकार और स्थानीय प्रशासन को घेरने में जुट गए हैं। इसी कड़ी में पार्टी ने दो दिनों से पिंडरा तहसील पर अनिश्चितकालीन धरना शुरू किया है।
पार्टी नेताओं की मांग ग्राम पंचायतों में लोकतंत्र कायम करना है। इसके तहत उन्होंने ग्राम प्रधानों की कार्य-प्रणाली पर ही हमला बोला है। पार्टी नेताओं का कहना है कि ग्राम प्रधान पूरी तरह से निरंकुश हो गए हैं। ऐसे में इनके खिलाफ सत्याग्रह शुरू किया गया है। यह सत्याग्रह रात-दिन चल रहा है।
सत्याग्रह का नेतृत्व कर रहे जिला संगठन संयोजक अरविंद पटेल ने प्रशासन से मांग की है कि दिसंबर 2019 से पूर्व होने वाली ग्राम सभा की बैठको में उत्तर प्रदेश पंचायत विधी (संशोधन) विधेयक 1994 की धारा 11(1), 11(2), 11(3),11(4) व 11(5) के प्राविधानो का पालन हो और बैठक की विडियोग्राफी कराई जाय।
वहीं पार्टी के जिला सचिव जे पी यादव ने कहा कि ग्रामसभा की खुली बैठके होनी चाहिए जिससे विकास कार्यो में पारदर्शिता बनी रहे।
सत्याग्रह आंदोलन में पिंडरा विधानसभा क्षेत्र अध्यक्ष अमर सिंह, एस पी गुप्ता, दिनेश यादव, सुबाष चंद्र वर्मा, मायाशंकर पटेल, कालीचरण, शुभम राय, बसंता राजभर, शैलेंद्र यादव आदि शामिल रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो