scriptAam Aadmi Party took out funeral procession against inflation | महंगाई GST के खिलाफ आमआदमी पार्टी ने निकाली शव यात्रा, किया विरोध प्रदर्शन | Patrika News

महंगाई GST के खिलाफ आमआदमी पार्टी ने निकाली शव यात्रा, किया विरोध प्रदर्शन

महंगाई GST के खिलाफ आमआदमी पार्टी गुरुवार को सड़क पर उतरी और जोरदार विरोध प्रदर्शन किया। साथ ही राष्ट्रपति को संबोधत ज्ञापन सौंपा कलेक्टर के प्रतिनिधि को सौपा। कहा, खाने की जरूरी चीजों पर जी एस टी लगा कर आम आदमी का निवाला भी छीन रही सरकार। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने महंगाई के राक्षस को जूता- चप्पल से पीटा भी।

वाराणसी

Published: July 28, 2022 05:32:42 pm

वाराणसी. आम आदमी पार्टी की वाराणसी इकाई ने गुरुवार को खाने पीने की चीजों पर जबरदस्ती के लगाए गए टैक्स (GST) के चलते बढी महंगाई के विरुद्ध काशी प्रांत के अध्यक्ष एडवोकेट पवन तिवारी के नेतृत्व में शव यात्रा निकाली और विरोध प्रदर्शन किया। साथ ही राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन कलेक्टर प्रतिनिधि को सौंपा।
महंगाई और जीएसटी के खिलाफ आम आदमी पार्टी का विरोध प्रदर्शन
महंगाई और जीएसटी के खिलाफ आम आदमी पार्टी का विरोध प्रदर्शन
अब तो बच्चों के दूध का दाम भी बढ़ा दिया

इस मौके पर आम आदमी पार्टी कार्यकर्तां ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में चल रहीं भाजपा की सरकार ने पिछले दिनों खाने-पीने सहित अन्य आवश्यक वस्तुओं पर जीएसटी लगाकर आटा, दाल, दूध, अस्पताल के कपड़ें जैसे रोजमर्रा के खाद्य पदार्थों का मूल्य बढ़ाने का कार्य किया हैं। पहले से ही कमर तोड़ महंगाई की मार झेल रहीं आम जनता को इस दमनकारी फैसले ने हिला कर रख दिया है। डीजल, पेट्रोल, गैस के बढ़े हुए मूल्य से पहले से परेशान जनता को सरसों का तेल 250/--रुपये लीटर तक खाने को मजबूर किया गया और अब बच्चों के दूध पर भी जीएसटी लगा दिया गया।
महंगाई और जीएसटी के खिलाफ आम आदमी पार्टी का विरोध प्रदर्शनगरीब-मजदूर नहीं पूंजीपतियों के लिए काम कर रही सरकार

कहा कि सरकार क्या गरीबों, मजदूरों, किसानों, छोटे- मध्यम व्यापारियों के लिए कार्य कर रहीं हैं तो जवाब मिलेगा नहीं। बल्कि सरकार पूंजीपतियों के लिए कार्य करती दिख रहीं हैं। कार्पोरेट टैक्स (पूंजीपतियों पर लगने वाला टैक्स) को घटाकर 30℅ से 22℅ कर दिया। इस टैक्स को कम करने से 01 लाख 45 हजार करोड़ का घाटा देश को उठाना पड़ेगा। महंगाई कम करने के लिए मोदी सरकार के पास पैसा नहीं। किसानों के लिए मोदी सरकार के पास पैसा नहीं, बेरोजगारों को रोजगार देने के लिए मोदी सरकार के पास पैसा नहीं। लेकिन अपने चंद पूंजीपतियों मित्रों के लिए मोदी सरकार ने 11 लाख करोड़ का चंदा माफ कर दिया। कहा कि अडानी ने 2.5 लाख करोड़, विजय माल्या ने 10 हजार करोड़ , ललित मोदी ने 2.5 हजार करोड़ , नीरव मोदी ने 20 हजार करोड़ , नितिन सरदेसाई 06 हजार करोड़ लेकर हिंदुस्तान छोड़कर भाग गए। आम आदमी का जो पैसा बैंको में जमा था, उसे ये चंद लुटेरे डकार गए। बैंक खाली हो गया, खजाने खाली हो गए और मोदी जी खाली खजाने को भरने के लिये आमजन के प्रयोग की रोजमर्रा के वस्तुओं पर टैक्स लगाकर खजाना भरने के जुगत में हैं। आज डॉलर की कीमत 80 रुपये के बराबर हैं और इसका फायदा चंद पूंजीपति भष्ट्राचारियों को पहुंचेगा, जिनका पैसा डॉलर के रूप में विदेशों में जमा हैं और आमजन को महंगाई की मार झेलनी पड़ेंगी क्योंकि विदेशों से आयात सामान की लागत ज्यादा होंगी और महंगाई बढ़ती जाएगी। ऐसे में अब आम आदमी पार्टी बढ़ती महंगाई पर चुप नहीं बैठेंगी। इस कुव्यवस्था पर आवाज बुलंद करेंगी और गरीब विरोधी सरकार के खिलाफ संघर्ष और तेज करेगी । आम आदमी पार्टी मांग करती हैं कि यदि बढ़ती हुई महंगाई को रोकने हेतु कोई ठोस सार्थक कदम सरकार द्वारा अविलंब नहीं उठाया गया तो वृहद स्तर पर आगे भी आंदोलन किया जाएगा।
विरोध प्रदर्शन में ये रहे शामिल

विरोध प्रदर्शन में मुकेश सिंह, जिलाध्यक्ष रमाशंकर पटेल ,पूर्व जिला अध्यक्ष कैलाश, अब्दुल्ला खान, घनश्याम पांडे एजाज अहमद ,जे पी दुबे ,अनुराग अग्रवाल, शारदा टंडन, मनीष गुप्ता, अजीत सिंह सत्यप्रकाश, कृष्णकांत तिवारी, कमलेश पांडे, अखिलेश पांडे, कन्हैयालाल मिश्रा, महफूज हुसैन, सरोज शर्मा ,रवि प्रकाश मौर्या, अब्दुल रकीब हैप्पी, मोहम्मद आसिफ खान आदि शामिल रहे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

श्रीनगर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, एक आतंकी को लगी गोली, जवान भी घायल38 साल बाद शहीद लांसनायक चंद्रशेखर का मिला शव, सियाचिन ग्लेशियर की बर्फ में दबकर हो गए थे शहीदराष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का देश के नाम संबोधन, कहा - '2047 तक हम अपने स्वाधीनता सेनानियों के सपनों को पूरी तरह साकार कर लेंगे'पंजाब में शुरु हुई सेहत क्रांति की शुरुआत, 75 'आम आदमी क्लीनिक' बन कर तैयार, देश के 75वें वर्षगांठ पर हो जाएंगे जनता को समर्पितMaharashtra: सीएम शिंदे की ‘मिनी’ टीम में हुआ विभागों का बंटवारा, फडणवीस को मिला गृह और वित्त, जानें किसे मिली क्या जिम्मेदारीलाखों खर्च कर गुजराती युवक ने तिरंगे के रंग में रंगी कार, PM मोदी व अमित शाह से मिलने की इच्छा लिए पहुंचा दिल्लीशेयर मार्केट के बिगबुल राकेश झुनझुनवाला की मौत ऐसे हुई, डॉक्टर ने बताई वजहBJP ने देश विभाजन पर वीडियो जारी कर जवाहर लाल नेहरू पर साधा निशाना, कांग्रेस ने किया पलटवार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.