scriptबाहुबली मुख्तार अंसारी के बेटे को बसपा इस सीट से बना सकती है प्रत्याशी, सपा-भाजपा की बढ़ी बेचैनी | Abbas ansari may be fight 2019 election from azamgarh constituency | Patrika News
वाराणसी

बाहुबली मुख्तार अंसारी के बेटे को बसपा इस सीट से बना सकती है प्रत्याशी, सपा-भाजपा की बढ़ी बेचैनी

2017 में राजनीति में रखे थे कदम

वाराणसीFeb 03, 2018 / 02:00 pm

sarveshwari Mishra

वाराणसी. लोकसभा चुनाव को लेकर यूपी में राजनीतिक दलों ने अपनी तैयारी लगभग शुरू कर दी है। उम्मीदवारों को लेकर पार्टियों में चर्चा जोर शोर से शुरू हो गई है। आजमगढ़ के लोकसभा सीट से मुलायम सिंह यादव के चुनाव नहीं लड़ने के कारण इस सीट पर समाजवादी पार्टी जहां किसी मजबूत प्रत्याशी की तलाश में है वहीं बसपा इस सीट से बाहुबली मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी को प्रत्याशी बना सकती है। वर्ष 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी ने राजनीति में इंट्री की थी। अब्बास अंसारी ने घोसी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा था, लेकिन सफलता नहीं मिल पायी थी इसके बाद भी अब्बास अंसारी ने यह साबित किया था कि पिता की राजनीति विरासत वह संभाल सकते हैं। इसके बाद से ही मुख्तार अंसारी ने अपने बेटे अब्बास अंसारी को राजनीति में स्थापित करने के लिए जनसम्पर्क में उतार दिया है।
बता दें कि चुनाव लड़ने की चर्चा के बीच अब्बास अंसारी आजमगढ़ में काफी सक्रिय हो गए हैं। पिछले साल आजमगढ़ मायावती की रैली के बाद से इनके नाम की चर्चाएं शुरू हो गई थी। कहा जा रहा है कि बसपा 2019 के लोकसभा चुनाव में इस सीट से टिकट दे सकती है।
अब्बास अंसारी रह चुके हैं इंटर नेशनल शूटर
बाहुबली मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास ने सिर्फ अपने पिता को चुनाव में जीतदर्ज करवाया साथ ही अपने देश का नाम भी रौशन किया। दुनिया के टॉप टेन शूटरों में शुमार अब्बास न सिर्फ नेशनल चैंपियन रह चुके हैं। शूटिगं के खेल में इन्होंने गोल्ड मेडल भी जीता है। इन्होंने ओलिम्पिक शूटिंग एरीना में एक गोल्ड मेडल समेत तीन पदक भी जीता है। भारत का आज तक कोई भी निशानेबाज ओलिम्पिक की स्कीट निशानेबाजी के लिए क्वालीफाई तक नहीं कर पाया है। बता दें अब्बास ने डीयू से बीकॉम ऑनर्स किया है।
2012 से सुर्खियों में अब्बास अंसारी
अब्बास अंसारी ने 2012 के विधानसभा चुनाव में अपने पिता का चुनाव प्रचार किया था। उसी समय से ये सुर्खिया में आ गये थे। मऊ की जनता को अब्बास अंसारी के बेटे को पिता मुख़्तार अंसारी की छवि दिखाई पड़ने लगी।

Home / Varanasi / बाहुबली मुख्तार अंसारी के बेटे को बसपा इस सीट से बना सकती है प्रत्याशी, सपा-भाजपा की बढ़ी बेचैनी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो