ABVP ने वीसी से भेंट कर जतायी आपत्ति, कहा बदला जाये वाद-विवाद प्रतियोगिता का विषय

ABVP ने वीसी से भेंट कर जतायी आपत्ति, कहा बदला जाये वाद-विवाद प्रतियोगिता का विषय

Devesh Singh | Publish: Jan, 13 2018 08:20:55 PM (IST) Varanasi, Uttar Pradesh, India

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ, जानिए क्या है कहानी

वाराणसी. महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के वीसी डा.पी नाग से एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने भेंट कर वाद-विवाद प्रतियोगिता के विषय पर आपत्ति जतायी है। सदस्यों ने कहा कि जो विषय रखा गया है वह सही नहीं है इसलिए विषय को बदला जाये।
यह भी पढ़े:-माफिया से माननीय बने बृजेश सिंह का लगा झटका, महिला ने कहा मैने देखा सीढ़ी से उतरते


अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के महानगर सहमंत्री अंशुमान बरनवाल के नेतृत्व में सदस्यों ने वीसी डा. पी नाग से भेंट की है। सदस्यों का कहना है कि केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय व विश्वविद्यालय अनुदान आयोजन ने सभी विश्वविद्यालयों को युवा सप्ताह मनाने का निर्देश जारी किया गया है। इसी क्रम में सभी जगहों पर युवा सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है। महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में युवा सप्ताह के तहत 19 जनवरी को वाद-विवाद प्रतियोगिता भी हो रही है, जिसका विषय रैगिंग रखा गया है। कार्यकर्ताओं ने कहा कि रैगिंग एक संज्ञेय अपराध है और इस विषय पर वाद-विवाद कराने से रैगिंग को बढ़ावा मिलेगा। इससे रैगिंग रोकने को लेकर आये कानून के अनुपालन में दिक्कत होगी। सदस्यों ने वीसी से मांग करते हुए प्रतियोगिता का विषयद बदलने की मांग की है।
यह भी पढ़े:-पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में फूंका गया वित्त मंत्री अरुण जेटली पुतला

स्वामी विवेकानंद की जयंती के अवसर पर मनाया जा रहा युवा सप्ताह
स्वामी विवेकानंद की जयंती के अवसर पर ही विश्वविद्यालय में सप्ताहव्यापी युवा सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है। सभी जगहों पर युवा सप्ताह के अन्तर्गत विविध कार्यक्रमों आयोजित हो रहे हैं। कार्यक्रम का उद्देश्य छात्रों में नैतिकता लाने के साथ समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारी का अहसास कराना है। साथ ही छात्रों को यह भी बताना है कि किसी तरह स्वामी विवेकानंद ने इतने कम उम्र में ही दुनिया को नयी राह दिखा दी थी। इसी क्रम में काशी विद्यापीठ में 12 से 19 जनवरी तक विविध कार्यक्रम हो रहे हैं और १९ को ही रैगिंग विषय पर वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है।

यह भी पढ़े:-आसमान में उड़ रही पतंग के सहारे भी लड़ रहे बेटी बचाने की जंग

Ad Block is Banned