scriptPM Modi birthday पर वाराणसी के शिवदासपुर के आदर्श आंगनवाड़ी केंद्र को मिला नया लुक | Adarsh Anganwadi Kendra Shivdaspur gets a new look on PM Modi birthday | Patrika News

PM Modi birthday पर वाराणसी के शिवदासपुर के आदर्श आंगनवाड़ी केंद्र को मिला नया लुक

locationवाराणसीPublished: Sep 17, 2019 08:34:05 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

PM Modi birthday पर रोहनिया के विधायक ने लिया संकल्प, शिवदासपुर के बच्चों के विकास में करेंगे पूरा सहयोग

आंगनबाड़ी केंद्र शिवदासपुर

आंगनबाड़ी केंद्र शिवदासपुर

वाराणसी. PM Modi birthday पर 17 सितंबर को वाराणसी उपेक्षित व पिछड़े इलाके शिवदासपुर में खुला आंगनबाड़ी केंद्र। यह केंद्र समाजिक संस्था काशियाना फाउंडेशन की पहल पर खुला है। यहां यह भी बता दें कि इस पूरे इलाके को फाउंडेशऩ ने गोद ले रखा है।
आंगनबाड़ी केंद्र शिवदासपुर
ऐसे में काशियाना फाउंडेशन के गोद लिए गांव शिवदासपुर के वार्ड 14-15 में आंगनबाड़ी केंद्र खुला। इसका उद्घाटन मुख्य अतिथि रोहनिया विधानसभा क्षेत्र के विधायक सुरेंद्र नारायण सिंह ने किया। विधायक ने छोटे-छोटे बच्चों को स्टेशनरी किट वितरित किया। साथ ही बच्चों को मिठाई खिलाई। सिंह जी ने बताया कि आज भगवान विश्वकर्मा जी का जन्मदिन है साथ ही साथ देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र दामोदरदास मोदी का जन्मदिन होने के कारण इन बच्चों में उत्साहवर्धन रहना चाहिए। बताया कि नरेंद्र मोदी ऐसे एक गरीब परिवार के घर से निकले जिनकी माता रोजाना पड़ोस में बर्तन धुल कर और पिताजी चाय बेचकर परिवार चलाते रहे। इतना ही नहीं प्रधानमंत्री ने स्वयं चाय बेची है और उनका लगाव हमेशा ऐसे ही पिछड़े वर्ग के बच्चों से रहता है। उन्होंने संकल्प लिया कि भविष्य में इसे आदर्श आंगनवाड़ी केंद्र के रूप में विकसित करूंगा। निर्माण, साज-सज्जा की जिम्मेदारी लूंगा ताकि ऐसे बच्चे सदैव आगे बढ़ते रहें। कहा कि पिछले 18 महीनों से काशियारा फाउंडेशन को देख रहा हूं, वह निरंतर शिवदासपुर में आकर इन बच्चों के बीच में लगातार कार्यरत हैं, मेरी शुभकामनाएं इस संस्था के साथ सदैव रहेगी।
काशियाना फाउंडेशन के संस्थापक सुमित सिंह ने बताया कि यह आंगनबाड़ी केंद्र खुले आसमान में चलता था संस्था द्वारा यहां पर टीन शेड का निर्माण कराकर आंगनबाड़ी केंद्र के बच्चों को खुले आसमान में पढ़ने से निजात दिलाई। इससे बच्चों को बारिश के दिनों में भी अब समस्या नहीं होंगी। आगे भी ऐसे प्रयास जारी रहेंगे। बताया कि इस कार्य में सहयोगी संस्था दीपक फाउंडेशन, सुकृति डायग्नोस्टिक ने सहयोग किया।
इस मौके पर बतौर विशिष्ट अतिथि डॉक्टर उत्तम ओझा (दिव्यांगजन सलाहकार भारत सरकार) डॉक्टर सुनील मिश्र, आंगनबाड़ी संचालिका बिनु आनंद, संस्था के उपाध्यक्ष आशीष गुप्ता, दीपक फाउंडेशन से अभय मिश्रा, सुकृति डायग्नोस्टिक से कपिल उपाध्याय, आशीष राय, बृजेश, आशीष आदि उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो