scriptवाराणसी- काठमांडू के बीच जल्द शुरू होगी एयर इंडिया की सीधी उड़ान, विदेशी पर्यटकों के लिये जारी होगा स्मार्ट कार्ड | Air india flight between Varanasi and Kathmandu will start soon | Patrika News

वाराणसी- काठमांडू के बीच जल्द शुरू होगी एयर इंडिया की सीधी उड़ान, विदेशी पर्यटकों के लिये जारी होगा स्मार्ट कार्ड

locationवाराणसीPublished: Feb 28, 2020 09:43:35 am

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

केंद्र सरकार ने तैयार की कार्ययोजना

jodhpur airport

एयर इंडिया

वाराणसी. वाराणसी से काठमांडू के बीच एयर इंडिया की सीधी उड़ान जल्द ही शुरू होने वाली है । केंद्र सरकार ने इसे लेकर अपनी कार्ययोजना तैयार कर ली है। केंद्रीय संस्कृति और पर्यटन राज्यमंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि अब विदेशी पर्यटकों के लिये स्मार्ट कार्ड जारी होगा।
वाराणसी में केंद्रीय संस्कृति और पर्यटन राज्यमंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने पर्यटन उद्योग से जुड़े उद्यमियों के साथ बैठक की और उनका सुझाव भी लिया । उन्होंने कहा कि विदेशी पर्यटकों को भारत घूमने के दौरान खरीदारी करते वक्त जीएसटी देनी होती है, इसे वापस करने की योजना है, लेकिन पर्यटकों को इसका लाभ नहीं मिल पा रहा है । पर्यटन राज्यमंत्री ने कहा कि अब पर्यटकों का इसका लाभ मिलेगा, साथ ही साथ पुरातात्विक स्थलों पर पर्यटकों को अब अलग- अलग भाषा में जानकारी भी दी जायेगी। पर्यटन राज्यमंत्री ने जल्द से जल्द बौद्धिस्ट सर्किट को जोड़ने वाली लुंबिनी से श्रावस्ती के बीच की सड़क को बनाने का निर्देश दिया ।

ट्रेंडिंग वीडियो