PATRIKA IMPACT: 72 हजार शिक्षकों की सपा सरकार ने ली सुध 

PATRIKA IMPACT: 72 हजार शिक्षकों की सपा सरकार ने ली सुध 
cm akhilesh

30 मई तक हर हाल में सत्यापन के निर्देश, अगले माह वेतन के आसार

वाराणसी. वोट बैंक की ही खातिर देर से ही सही, अखिलेश सरकार ने 72 हजार टेट पास प्राइमरी विद्यालयों में तैनात शिक्षकों की सुध ली है। शिक्षा विभाग की सचिव शैल यादव ने प्रदेश के सभी शिक्षण  संस्थानों को आदेश जारी किया है कि 72 हजार शिक्षकों के सत्यापन का कार्य 30 मई तक हर हाल में पूर्ण कर लिए जाए ताकि अगले माह उन्हें वेतन दिया जा सके। 
गौरतलब है कि मायावती सरकार में प्रदेश के प्राथमिक विद्यालयों में शिक्षकों की तैनाती के लिए 72 हजार भर्तियां निकली थी। शिक्षक पात्रता टेस्ट के जरिए सफल छात्रों को मेरिट के आधार पर तैनाती होनी थी। इस बीच सरकार बदल गई और सपा सरकार के आने के साथ ही 72 हजार शिक्षकों के उत्पीडऩ का दौर शुरू हो गया। कभी सत्यापन के नाम पर तो कभी तैनाती के नाम पर भयादोहन का दौर ऐसा शुरू हुआ कि शिक्षक व उनके परिवार के लोग अखिलेश सरकार से बुरी तरह नाराज हुए। महीनों से तनख्खह न मिलने के कारण कई शिक्षक कर्जदार हो गए हैं। पत्रिका ने शिक्षकों के साथ हो रहे उत्पीडऩ व आगामी चुनाव में उनके रूख के बाबत खबर प्रकाशित की थी। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के दरबार तक मामला पहुंचा और उन्होंने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को तलब किया और 72 हजार शिक्षकों के समक्ष आ रही समस्याओं को तत्काल दूर करने के निर्देश दिए। 
Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned