पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में दिखायी हनक, पोस्टर में इस रुप में नजर आये अखिलेश यादव

पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में दिखायी हनक, पोस्टर में इस रुप में नजर आये अखिलेश यादव
PM Narendra Modi and Akhilesh Yadav

Devesh Singh | Publish: Nov, 08 2018 12:06:01 PM (IST) Varanasi, Uttar Pradesh, India

सीएम योगी व पूर्व सीएम एक साथ शहर में होगे उपस्थित, शिवपाल यादव से कैडर वोटरों को बचाने की कवायद

वाराणसी. पीएम नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में पूर्व सीएम अखिलेश यादव की हनक दिखायी दी है। काफी समय बाद एक साथ सीएम योगी आदित्यनाथ व अखिलेश यादव का एक ही शहर में आगमन हो रहा है। पीएम मोदी के आगमन को देखते हुए सीएम योगी विकास कार्यों की समीक्षा के लिए आ रहे हैं जबकि पूर्व सीएम कैडर वोटरों में शिवपाल यादव की सेंधमारी रोकने के लिए गोवर्धन पूजनोत्सव में भाग लेने के लिए आ रहे हैं।
यह भी पढ़े:-बनारस के लिए ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे जैसा है बाबतपुर फोर लेन, यह है खासियत

 Akhilesh Yadav
IMAGE CREDIT: Patrika

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के आगमन को लेकर सपा कार्यकर्ताओं में बेहद उत्साह है। सपा कार्यकर्ताओं ने शहर भर में अखिलेश यादव के स्वागत के लिए पोस्टर लगाये हैं। पोस्टर में अखिलेश यादव को चक्रधारी श्रीकृष्ण दिखाया गया है। बनारस में यादव समाज के लिए गोवर्धन पूजनोत्सव सबसे महत्वपूर्ण होता है इस पूजनोत्सव में भाग लेकर अखिलेश यादव अपने परम्परागत वोट बैंक को बचाये रखना चाहते हैं। शिवपाल यादव ने बनारस आकर समाजवादी सेक्युलर मोर्चा का सम्मेलन किया था, जिसमे सपा के कई नेता पार्टी छोड़ कर शामिल हुए थे। अखिलेश यादव के कैडर वोटरों में शिवपाल यादव ने सेंधमारी शुरू कर दी थी। माना जा रहा है कि गोवर्धन पूजनोत्सव में शामिल होकर अखिलेश यादव अपने कैडर वोट बैंक को मजबूत करेंगे।
यह भी पढ़े:-मुस्लिम महिलाओं ने उर्दू में रचित आरती के साथ की प्रभु श्रीराम की पूजा

बतौर सांसद गोवर्धन पूजनोत्सव में ले चुके हैं भाग
अखिलेश यादव दूसरी बार गोवर्धन पूजनोत्सव में भाग लेने के लिए आ रहे हैं। वर्ष 2007 में बतौर सांसद इस कार्यक्रम में भाग लिए थे उसके बाद मुख्यमंत्री बनने के बाद गोवर्धन पूजनोत्सव में भाग लेने का मौका नहीं मिल पाया। लोकसभा चुनाव 2019 को देखते हुए अखिलेश यादव का गोवर्धन पूजनोत्सव में भाग लेना महत्वपूर्ण साबित हो सकता है। एक तरह पीएम नरेन्द्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र से चुनाव लडऩे की तैयारी में है तो दूसरी तरफ अखिलेश यादव, मायावती व राहुल गांधी का संभावित महागठबंधन ने पीएम मोदी को चुनाव हराने के लिए दमदार प्रत्याशी उतारने की तैयारी में है।
यह भी पढ़े:-पीएम नरेन्द्र मोदी के प्रिय परिसर में ठेका लेने के लिए माफिया में छिड़ी वर्चस्व की जंग

एक साथ शहर में मौजूद होंगे सीएम योगी आदित्यनाथ व अखिलेश यादव
यूपी चुनाव के बाद पहली बार सीएम योगी आदित्यनाथ व अखिलेश यादव एक साथ शहर में उपस्थित रहेंगे। पीएम नरेन्द्र मोदी का 12 नवम्बर को बनारस में आगमन होना है। तैयारियों की समीक्षा के लिए सीएम योगी शाम को शहर में आयेंगे। इससे थोड़ा पहले अखिलेश यादव पहुंच जायेंगे और सपा के दो नेताओं के आवास पर जाकर मिलने के बाद राम मनोहर लोहिया घाट पर आयोजित गोवर्धन पूजनोत्सव में जाकर शामिल होंगे।
यह भी पढ़े:-तीन साथियों के साथ मिल कर किया इतना बड़ा अपराध, सिर पर हो गया 50 हजार का इनाम

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned