scriptमुलायम सिंह यादव का टूट सकता है सबसे बड़ा सपना, मायावती ने पलटी बाजी | Akhilesh Yadav can break Mulayam Singh Yadav Big dream in 2019 | Patrika News

मुलायम सिंह यादव का टूट सकता है सबसे बड़ा सपना, मायावती ने पलटी बाजी

locationवाराणसीPublished: Jan 15, 2019 08:36:11 pm

Submitted by:

Devesh Singh

अखिलेश यादव ने बसपा से गठबंधन के बाद दिया संकेत, शिवपाल यादव ने भी लगायी निगाहे

Akhilesh Yadav and Mulayam Singh Yadav

Akhilesh Yadav and Mulayam Singh Yadav

वाराणसी. अखिलेश यादव व मायावती ने गठबंधन करके यूपी चुनाव 2019 लडऩे का ऐलान किया है। अखिलेश यादव ने खुद ही कहा है कि देश का प्रधानमंत्री यूपी का ही होगा। बसपा सुप्रीमो मायावती ने अपने जन्मदिन पर मीडिया से कहा कि यूपी का चुनाव परिणाम ही तय करेगा कि देश का अगला पीएम कौन होगा। मायावती ने साफ संकेत दे दिया है कि गठबंधन की स्थिति में वह पीएम बन सकती है। यदि ऐसा हुआ तो सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव का खुद पीएम बनने का वर्षों पुराना सपना टूट जायेगा।
यह भी पढ़े:-अखिलेश यादव व मायावती के गठबंधन के बाद किसी भी दल का समीकरण बिगाड़ सकते हैं यह चार नेता, यह है जाति प्रतिशत

सपा व बसपा ने यूपी विधानसभा 2022 में भी गठबंधन जारी रखने की बात कही है। अखिलेश यादव व मायावती दोनों ही यूपी की पूर्व सीएम है ऐसे में दोनों दलों का गठबंधन किसी एक नेता को ही सीएम प्रमोट करेगा। बसपा सुप्रीमो मायावती को केन्द्र की सत्ता में उनकी मनचाही जगह मिल जाती है तो यूपी की राजनीति आराम से अखिलेश यादव के हवाले हो जायेगी। यदि ऐसा नहीं होता है तो बड़ी समस्या खड़ी हो सकती है। सपा व बसपा में जो पार्टी अधिक सीट जीतेगी। वही किसी दल को पूर्ण बहुमत नहीं मिलने पर केन्द्र की सत्ता में अपना दावा करेगी। बीजेपी भी इस बात को जानती है इसलिए पीएम नरेन्द्र मोदी व अमित शाह ने यूपी की अधिक से अधिक सीट जीतने की रणनीति पर काम शुरू कर दिया है जिससे सपा व बसपा को अधिक से अधिक सीट जीतने से रोका जाये।
यह भी पढ़े:-ओमप्रकाश राजभर ने बता दी मायावती व अखिलेश के गठबंधन की काट, बीजेपी ने मानी बात तो इस सहयोगी दल को लगेगा झटका
शिवपाल यादव की भी निगाह लगी
अखिलेश यादव व शिवपाल यादव के चलते यादव वोटर बंट गये हैं। यादव वोटरों का बड़ा प्रतिशत उसी नेता के साथ जा सकता है जिसके साथ मुलायम सिंह यादव होंगे। मुलायम सिंह यादव ने अखिलेश व शिवपाल दोनों के ही राजनीतिक कार्यक्रमों में भाग लेकर वोटरों को असमंजस में रखा हुआ है। शिवपाल यादव की निगाहे टिकट कटने से नाराज सपा नेताओं पर लगी है, जिन्हें अपने पाले में किया जा सके। ऐसे में सपा से मुलायम सिंह यादव नाराज होते हैं तो शिवपाल यादव के लिए बड़ा तोहफा होगा।
यह भी पढ़े:-बसपा सुप्रीमो मायावती के जन्मदिन पर स्वाति सिंह ने नहीं दी बधाई, कही यह बड़ी बात
यूपी की सत्ता सौंपते हुए कहा था कि अब नेता जी को पीएम बनाना है
यूपी चुनाव 2012 में सपा को पूर्ण बहुमत मिला था। मुलायम सिंह यादव ने सभी अटकलों को विराम देते हुए अखिलेश यादव को यूपी की सत्ता सौंपी थी उस समय अखिलेश यादव ने कहा था कि उनका बड़ा सपना पिता मुलायम सिंह यादव को देश का पीएम बनाना है लेकिन समय के साथ स्थिति बदल गयी है अब पीएम के रेस में मुलायम सिंह यादव का नाम कही नहीं आता है जबकि बसपा सुप्रीमो मायावती को पीएम पद का प्रबल दावेदार माना जाता है।
यह भी पढ़े:-पहली बार राजा भैया के सामने आ सकते हैं यह बाहुबली, जबरदस्त होगा इनका मुकाबला

ट्रेंडिंग वीडियो