script

अखिलेश यादव ने उड़ायी इस बाहुबली की नीद, बीजेपी को भी लग सकता है झटका

locationवाराणसीPublished: Jan 24, 2019 11:25:41 am

Submitted by:

Devesh Singh

चुनाव लडऩा नहीं होगा आसान, जानिए क्या है कहानी

Akhilesh Yadav

Akhilesh Yadav

वाराणसी. सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इस बाहुबली की नीद उड़ा दी है। बीजेपी की भी परेशानी बढ़ सकती है। लोकसभा चुनाव 2019में नये समीकरण बनने से बाहुबली परेशान है। कांग्रेस ने भी प्रियंका वाड्रा को पूर्वी यूपी की कमान देकर लड़ाई को दिलचस्प बना दिया है।
यह भी पढ़े:-प्रियंका वाड्रा को पूर्वी यूपी का प्रभारी बनाये जाने पर मंत्री सुरेश शन्ना ने पढ़ा यह शेर

Ramakant Yadav
IMAGE CREDIT: Patrika
अखिलेश यादव के आजमगढ़ संसदीय सीट से चुनाव लडऩे की चर्चा तेज हो गयी है। इस सीट पर अभी सपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ही सांसद है। माना जा रहा है कि अखिलेश यादव व मायावती के गठबंधन के बाद दोनों ही दलों ने खास रणनीति बनायी है। पश्चिमी यूपी की सीट पर चुनाव लड़ कर बसपा ने बीजेपी को झटका देने की तैयारी की है जबकि पूर्वी यूपी की सीट से अखिलेश यादव चुनाव लड़ कर सपा व बसपा के वोटरों को एक करने में जुटेंगे। लोकसभा चुनाव 2014 में गुजरात के तत्कालीन सीएम नरेन्द्र मोदी की लहर में बड़े नेता चुनाव हार गये थे लेकिन मुलायम सिंह यादव ने इसी सीट को जीत कर सपा की ताकत दिखायी थी यदि अखिलेश यादव इसी सीट से चुनाव लड़ते हैं तो बीजेपी के बाहुबली रमाकांत की नीद उडऩी तय है।
यह भी पढ़े:-मुलायम सिंह यादव की राह पर चली प्रियंका गांधी, पीएम नरेन्द्र मोदी के साथ अखिलेश यादव को भी लग सकता झटका
बीजेपी को भी लगेगा झटका
आजमगढ़ में बीजेपी के टिकट से बाहुबली रमाकांत यादव वर्ष 2009 में संसदीय चुनाव जीते थे और वर्ष 2014में फिर से बीजेपी ने रमाकांत को ही टिकट दिया था लेकिन मुलायम सिंह यादव ने रमाकांत को पटखनी दी थी। बीजेपी के पास आजमगढ़ में रमाकांत यादव जैसा अन्य नेता नहीं है ऐसे में बीजेपी एक बार फिर रमाकांत यादव पर दांव खेल सकती है। रमाकांत यादव के बेटे को पहले ही बीजेपी विधानसभा भेज चुकी है। बीजेपी से नाराज चल रहे रमाकांत यादव ने सपा में शामिल होने का प्रयास किया था लेकिन महागठबंधन को देखते हुए रमाकांत यादव ने बीजेपी नहीं छोड़ी। आजमगढ़ से अखिलेश यादव के चुनाव लडऩे पर रमाकांत यादव का जीतना बहुत कठिन हो जायेगा। ऐसा होता है तो बीजेपी के लिए यह बड़ा झटका होगा।
यह भी पढ़े:-विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का NRI में दिखा जबरदस्त क्रेज, मिलने के लिए हुई धक्कामुक्की

ट्रेंडिंग वीडियो