हालिया राजनीतिक माहौल में लगातार पिछड़ रही थी सपा, अखिलेश ने उठाया ये बड़ा कदम

हालिया राजनीतिक माहौल में लगातार पिछड़ रही थी सपा, अखिलेश ने उठाया ये बड़ा कदम
अखिलेश यादव

Ajay Chaturvedi | Updated: 23 Aug 2019, 03:51:48 PM (IST) Varanasi, Varanasi, Uttar Pradesh, India

-देश भर की सारी कमेटियों को कर दिया भंग
-सपा के अधिकृत ट्विटर एकाउंट पर अपलोड करते ही मचा ह़ड़कंप

 

वाराणसी. यूपी ही नहीं बल्कि राष्ट्रीय पैमाने पर समाजवादी पार्टी लगातार पिछड़ती जा रही थी। पिछले विधानसभा चुनाव के बाद लोकसभा चुनाव में भी पार्टी को करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी। लोकसभा चुनाव के बाद भी पार्टी को राष्ट्रीय स्तर पर कई मुद्दे मिले लेकिन पार्टी उसका लाभ नहीं उठा सकी। ऐसे में अंततः अखिलेश यादव को केवल मूल पार्टी ही नहीं बल्कि सभी युवा संगठनों, छात्र सभा, महिला संगठन व सभी प्रकोष्ठों के राष्ट्रीय अध्यक्ष, प्रदेश अध्यक्ष सहित राष्ट्रीय व राज्य कार्यकारिणी भी भंग कर दी। केवल यूपी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल अपने पद पर बने रहेंगे।

 

समाजवादी पार्टी का ट्वीट

बता दें कि लोकसभा चुनाव के बाद से ही पार्टी के अंदर बडी कार्रवाई की मांग उठने लगी थी। जिलों के पदाधिकारी कई बार सख्त कार्रवाई की मांग कर चुके थे। यहां तक कहा गया था कि कई वरिष्ठ नेता, पूर्व सांसद और पूर्व विधायक यहां तक कि पूर्व मंत्रियों ने भी लोकसभा चुनाव में पार्टी विरोधी रुख अपनाया था। ऐसे में उनके विरुद्ध भी अनुशासनात्मक कार्रवाई की जानी चाहिए।

 

ये भी पढें-सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने यूपी के लिए उठाया इतना बड़ा कदम

समाजवादी पार्टी का ट्वीट

वैसे लोकसभा चुनाव के बाद पार्टी को आमजनों से जुड़ने के कई मौके मिले, वो चाहे सोनभद्र का उम्भा नरसंहार हो या उन्नाव प्रकरण। वैसे जहां तक अखिलेश यादव का सवाल है तो उन्होंने खुद संसद में धारा 370 को हटाने का भी विरोध किया था। लेकिन उनका वह विरोध उनके वोट बैंक तक नहीं पहुंच सका। ऐसे में सपा सुप्रीमों ने सभी कमेटियों को भंग करने का निर्णय लिया। ऐसा राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned