UPSEE 2017 रिजल्ट घोषित, काउंसिलिंग जल्द

UPSEE 2017 रिजल्ट घोषित, काउंसिलिंग जल्द
UPSEE Entrance Exam Result 2017

विद्यार्थी अपना रिजल्ट यूपीएसईई की अधिकृत वेबसाइट पर देख सकते हैं।

वाराणसी. डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी ने सोमवार को उत्तर प्ररदेश स्टेट एंट्रेंस एग्जाम 2017 प्रवेश परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिया। यह परिणाम यह परीक्षा सेंट्रल एडमिशन बोर्ड (सीएबी) ने आयोजित किया था। विद्यार्थी यूपीएसईई की अधिकृत वेबसाइट upsee.nic.in पर अपना रिजल्ट जान सकते हैं।  


बता दें कि यूपीएसईई 2017 की परीऱक्षा 16 से 23 अप्रैल तक प्रदेश भर में आयोजित की गई थी।  यूपीएसईई की अधिकृत वेबसाइट पर आंसर की भी उपलब्ध है। इस आंसर की के मार्फत विद्यार्थी अपनी रैंक का पता कर सकते हैं। इस प्रवेश परीक्षा में उत्तर प्रदेश के तीन लाख से ज्यादा विद्यार्थी शामिल हुए थे। ये सभी उत्तर प्रदेश के मूल निवासी हैं।


यूपीएसईई की अधिकृत वेबसाइट की सूचना के मुताबिक काउंसिलिंग की तिथि जल्द घोषित की जाएगी। दरअसल इंतजार है तो 12वीं तक की परीक्षा आयोजित करने वाले सभी बोर्ड के रिजल्ट आने का।


प्राप्त जानकारी के अनुसार मेरठ के प्रभाकर ने यूपीएसईई 2017 में यूपी में टॉप किया है। लखनऊ के रोहन गुप्ता को दूसरा और ग्रेटर नोएडा के दिव्यांश चौधरी को तीसरा स्थान मिला है। बनारस में साइवर कैफे व विभिन्न कोचिंग इंस्टीट्यूट्स में विद्यार्थियों की सुबह 11 बजे से ही भीड़ लग गई थीी। जैसे ही रिजल्ट घोषित हुआ।  विद्यार्थियों की बांछें खिल गईं।


बता दें कि यूपीएसईई के मानकों के तहत अब 12 वीं कक्षा में न्यूनतम 45 फीसदी अंक हासिल करने वाले विद्यार्थी काउंसिलिंग में शामिल हो सकते हैं। अनुसूचित जाति एवं जनजाति के लिए न्यूनतम प्रतिशत 40 है। न्यूनतम मार्क सभी अनिवार्य विषयों में होना जरूरी है।






Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned