scriptइन पांच दिनों में जल्द निपटा लें बैंक के सारे काम, होली पर इतने दिनों तक रहेगा बैंक बंद | All Bank Closed for four days in holi 2019 | Patrika News

इन पांच दिनों में जल्द निपटा लें बैंक के सारे काम, होली पर इतने दिनों तक रहेगा बैंक बंद

locationवाराणसीPublished: Mar 14, 2019 12:16:53 pm

Submitted by:

sarveshwari Mishra

होली में इतने दिन के लिए बैंक में रहेगी छुट्टी

Bank Closed

Bank Closed

वाराणसी. मार्च में होली का लोगों को बेसब्री से इंतजार रहता है। होली पर बैंको में भी छुट्टी रहती है। वहीं ये ऐसा त्योहार है कि इसमें पैसे भी बहुत खर्च होते हैं। तो इसकी तैयारी में आप अभी से जुट जाइए और बैंक से जुड़े काम अगर पेंडिंग हैं तो उन्हें भी जल्द निपटा लें। अभी आपके पास पांच दिन का समय है। क्योंकि इस बार होली पर लम्बी छुट्टी यानि चार दिन की छुट्टी होने वाली है। तो आइए बतादें इस होली पर कितने दिनों तक बैंक बंद रहेंगे।

इस बार होलिका दहन (Holika Dahan 2019) 20 मार्च 2019 यानी बुधवार को है। यानि बुधवार को होली जलाई जाएगी। इसके बाद अगले दिन 21 मार्च 2019 यानी गुरुवार को होली (Holi) का त्‍योहार है। गुरुवार को रंग खेला जाएगा। लोगों ने इसकी तैयारियां भी शुरू कर दी है। बाजार में होली के रंग दिखने लगे हैं। ऐसे में हम आपको बताते हैं कि बैंकों में होली की छुट्टियों को देखते हुए लोग पहले ही कैश का इंतजाम में जुट गए हैं।

इस बार होली 20 मार्च को जलाई जाएगी और 21 मार्च को रंग खेला जाएगा। 20 और 21 मार्च को बैंकों में होली का अवकाश रहेगा। दोनों दिन बैंक नहीं खुलेंगे। इसके बाद अगले दिन 22 मार्च को शुक्रवार है। इस कारण बैंक खुलेंगे। लेकिन भीड़ भी अधिक हो सकती है। फिर इसके अगले दिन 23 मार्च 2019 को फोर्थ शटरडे होने के कारण बैंक फिर से बंद रहेंगे। 24 मार्च 2019 को रविवार है। उस दिन भी बैंक नहीं खुलेंगे। मतलब पूरे हफ्ते तीन दिन बैंक खुलेंगे जबकि चार दिन बंद रहेंगे। त्‍योहार को देखते हुए एटीएम में पहले ही कैश डाल दिया जाता है। लेकिन फिर भी पैसों की किल्लत न आए इसके लिए आप पहले से ही कैश निकाल लें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो