script… तो ससुर महेंद्र नाथ पांडेय के खिलाफ चंदौली से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ेगी बहू! जानें क्या कहा अमृता ने… | Amrith Pandey may fite against Father in law Mahendra Pandey | Patrika News

… तो ससुर महेंद्र नाथ पांडेय के खिलाफ चंदौली से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ेगी बहू! जानें क्या कहा अमृता ने…

locationवाराणसीPublished: Apr 05, 2019 12:28:06 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

वाराणसी दौरे पर आई कांग्रेस महासचिव प्रियंका की मौजूदगी में अमृता पांडेय ने कांग्रेस ज्वाइन किया था, अब चुनाव लड़ने की तैयारी…

अमृता पांडेय और महेंद्र नाथ पांडेय

अमृता पांडेय और महेंद्र नाथ पांडेय

डॉ अजय कृष्ण चतुर्वेदी

वाराणसी. भारतीय लोकतंत्र को दुनिया का सबसे शक्तिशाली लोकतंत्र यूं ही नहीं कहा जाता है। यहां चाहे जो हो पर लोकतंत्र घर-घर में है, रग-रग में है। एक ही परिवार में पिता-पुत्र, पति-पत्नी की विचारधारा अलग हो सकती है। फिर भी वो एक ही छत के नीचे रहते हैं। कोई राग-द्वेष नहीं। कुछ ऐसा ही है पूर्वांचल के इस राजनीतिक परिवार में। बता की जा रही है भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ महेंद्र नाथ पांडेय की। अभी कुछ ही दिन हुए जब कांग्रेस महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गाधी पूर्वांचल दौरे पर थीं तो डॉ पांडेय की बहू अमृता पांडेय उनसे मिलीं। बनारस के सरोजा पैलेस में आयोजित कार्यकर्ता सम्मलेन में प्रियंका की मौजूदगी में अमृता ने कांग्रेस ज्वाइन की। अब चर्चा है कि अमृता चंदौली से अपने ससुर भाजपा प्रत्याशी डॉ पांडेय के खिलाफ मैदान में उतरने जा रही हैं।
बता दें कि जब अमृता ने कांग्रेस ज्वाइन की थी तभी से यह चर्चा आम होने लगी थी कि कांग्रेस अमृता को उनके ससुर डॉ पांडेय के खिलाफ प्रत्याशी बना सकती है। सरोजा पैलेस के सभागार में प्रियंका ने हंसते हुए अमृता से सवाल भी किया था कि, “आपके ससुर नाराज तो नहीं होंगे?” खैर उस वक्त तो अमृता मुस्कुरा कर रह गई थीं। लेकिन जब पत्रिका ने उनके राजनीति में आने के बाद पहला साक्षात्कार लिया तब प्रियंका का सवाल उठाया, जवाब मिला था, मना लूंगी अपने काम से, डॉक्टर साहब को मुझ पर नाज होगा। यानी अमृता भी मन बना चुकी थीं कि अगर ससुर-बहू में मुकाबला हुआ तो वह पीछे नहीं हटेंगी।
ये भी पढ़ें- Patrika Exclusive- कांग्रेस ज्वाइन करने वाली BJP अध्यक्ष महेंद्र पांडेय की बहू अमृता ने बताया आखिर क्यों कांग्रेस को चुना…

आत्मविश्वास से लबरेज अमृता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकास के दावों को भी पत्रिका से बातचीत में सिरे से खारिज कर दिया था, यहां तक कहा था कि, “जो अच्छा है वह मोदी जी का और जो बुरा वह नेहूरू जी का।” मुझे तो नहीं लगता कि उन्होंने कुछ नया काम किया है, बस डेंट-पेंट कर के अपना नाम जरूर चढ़ा लिया है।
अब फिर से यह चर्चा तेज हो गई है कि कांग्रेस चंदौली से बीजेपी कैंडिडेट डॉ महेंद्र नाथ पांडेय के खिलाफ उनकी बहू अमृता पांडेय को टिकट देने का मन बना रही है। इस पर पत्रिका ने फिर अमृता से सवाल किया कि क्या वह अपने ससुर के खिलाफ चुनाव लड़ने को तैयार हैं? तो उनका जवाब था, पार्टी जो निर्णय लेगी, हमें मंजूर होगा। यानी पूर्वांचल की इस सीट पर जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सीट की सबसे नजदीक है पर ससुर और बहू में संघर्ष देखने को मिलेगा।
हालांकि यहां यह भी बता दें कि कांग्रेस और बाबू सिंह कुशवाहा की पार्टी जन अधिकार पार्टी के समझौते के तहत चंदौली सीट जन अधिकार पार्टी के खाते में गई है। लेकिन चर्चा यह है कि इसमें संशोधन हो सकता है। कांग्रेस चंदौली के बदले दूसरी कोई सीट दे कर अमृता को वहां से मैदान में उतार सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो