पशुओं से भरी ट्रक के साथ पशु तस्कर गिरफ्तार

पशुओं से भरी ट्रक के साथ पशु तस्कर गिरफ्तार
Animal Smuggler

Sarweshwari Mishra | Publish: Aug, 08 2019 11:24:31 AM (IST) Varanasi, Varanasi, Uttar Pradesh, India

पुलिस ने पशु तस्करी के लिए ले जाई जा रही 20 गाय और 7 बछड़ों से भरी ट्रक के साथ ट्रक ड्राइवर को गिरफ्तार कर कामयाबी हासिल की है

ग़ाज़ीपुर. प्रदेश सरकार के लाख प्रयास के बाद भी पशु तस्करी रुकने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा मामला गाजीपुर जिले के गहमर थाना के देवल गांव का है। जहां पुलिस ने पशु तस्करी के लिए ले जायी जा रही 20 गाय और 7 बछड़ों से भरी ट्रक के साथ ट्रक ड्राइवर को गिरफ्तार कर कामयाबी हासिल की है।

 

दरअसल, बिहार प्रांत से सटे देवल पिकेट पर मुखबिर की सूचना के आधार पर गहमर थाना प्रभारी निरीक्षक राजीव कुमार सिंह ने बिहार बॉर्डर के देवल पिकेट के पास गायों और बछड़े से भरे ट्रक के साथ ट्रक ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया । प्रभारी निरीक्षक गहमर राजीव कुमार सिंह को मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि एक ट्रक में लादकर जानवर जा रहे हैं तत्परता दिखाते हुए गहमर इंस्पेक्टर ने देवल पुलिस पिकेट के पास घेराबंदी कर ट्रक को पकड़ लिया। तलाशी किए जाने पर उसमें 20 गाय व 7 बछड़े मिले एवं ट्रक ड्राइवर मौके पर ही गिरफ्तार हो गया।

 

पकड़ा गया ड्राइवर शिवनाथ सिंह पुत्र बृजनाथ सिंह ग्राम रघुनाथपुर थाना महाराजगंज जिला आजमगढ़ का रहने वाला है। इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक गहमर राजीव कुमार सिंह ने बताया कि मुखबिर द्वारा मिली सूचना आजमगढ़ से गायों को लेकर ट्रक बिहार जा रहे थे जिस पर हमने मौके पर पहुंचकर ट्रक को रोका और ट्रक में पड़ी गायों को ट्रक ड्राइवर एवं गाय को सेवराई पुलिस चौकी लाए पकड़े सभी पशु दुधारू पशु हैं यह ट्रक आजमगढ़ से बिहार जा रहा था ।ट्रक मालिक को बुलाया गया है जांच कर विधिक कार्यवाही किया जायेगा ।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned