scriptएंटी करप्शन की टीम ने सोनिया चौकी प्रभारी को पांच हजार रिश्चत लेते रंगे हाथ किया गिरफ्तार | Anti Corruption team arrested Sonia Chowki incharge Mahesh Singh | Patrika News

एंटी करप्शन की टीम ने सोनिया चौकी प्रभारी को पांच हजार रिश्चत लेते रंगे हाथ किया गिरफ्तार

locationवाराणसीPublished: Mar 23, 2019 05:01:02 pm

Submitted by:

Devesh Singh

एक बार फिर दागदार हुआ बनारस पुलिस का दामन

Sonia Chowki incharge Mahesh Singh

Sonia Chowki incharge Mahesh Singh

वाराणसी. पुलिस का दामन एक बार फिर दागदार हुआ है। शनिवार को भ्रष्टाचार निवारण संगठन की वाराणसी इकाई ने सोनिया चौकी प्रभारी महेश सिंह को पांच हजार रुपये रिश्वत लेते हुए उन्हीं की पुलिस चौकी में रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। वादी द्वारा दर्ज कराये गये मुकदमे में कार्रवाई के बाद पैसों की मांग की थी। टीम ने आरोपी दरोगा से कैंट थाना में पूछताछ की है और फिर मुकदमा दर्ज कर विधिक कार्रवाई की है।
यह भी पढ़े:-होली के दिन ताबड़तोड़ फायरिंग कर चार लोगों को किया था घायल, चौबेपुर पुलिस ने दो को किया गिरफ्तार

पुलिस में भ्रष्टाचार किसी से छिपा नहीं है। मुकदमे में नाम हटाना है या फिर दर्ज मुकदमे में कार्रवाई करनी हो। सभी में सुविधा शुल्क दिये बिना कुछ नहीं होता है। सीएम योगी आदित्यनाथ से लेकर डीजीपी ओपी सिंह ने भ्रष्टाचार रोकने के लिए तमाम ऐलान किया है लेकिन जमीनी पर उसका असर नहीं है। शनिवार को एंटी करप्शन की टीम ने चौकी इंचार्ज महेश सिंह को उसी की चौकी में जब पांच हजार रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया तो हड़कंप मच गया। शिकायत के आधार पर भ्रष्टाचार निवारण संगठन की वाराणसी इकाई ने सारा जाल बिछाया। नोटों पर खास तरह का रंग लगाया गया और शिकायतकर्ता को देकर सोनिया पुलिस चौकी भेजा गया। शिकायतकर्ता ने जैसे ही चौकी इंचार्ज महेश सिंह को नोट दिये। उसी समय एंटी करप्शन टीम पहुंच गयी और दरोगा का हाथ धुलवाया। इसके बाद चौकी इंचार्ज को कैंट थाने लाया गया। यहां पर मुकदमा दर्ज कर विधिक कार्रवाई की गयी है।
यह भी पढ़े:-मनोज सिन्हा के लिए आसान नहीं है गाजीपुर की डगर, यहां से लड़ सकते हैं चुनाव
धोखाधड़ी में आरोपी को भेजा था जेल, अब मांग रहा था पांच हजार रुपय इनाम
एक कुरियर कंपनी चलाने वाले राज कुमार गुप्ता निवासी कबीर चौरा थाना कोतवाली ने सिगरा थाना में धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया था। राज कुमार के अनुसार उन्होंने एक कुरियर कंपनी की फ्रेंचाइजी ली है। कुरियर को पहुंचाने के लिए एक कुरियर ब्वॉय रखा था, जिसने लाखों का समान लोगों तक नहीं पहुंचाया। फर्जी हस्ताक्षर कर खुद समान रख लिया था। राजकुमार ने बकायदे इस मामले को लेकर मुकदमा दर्ज कराया था। चौकी प्रभारी सोनिया महेश सिंह ने इस मामले में जांच की थी और कुरियर ब्वॉय को जेल भेजा था इसके बाद चौकी प्रभारी लगातार वादी राज कुमार गुप्ता को फोन करके इनाम की राशि मांगने लगा। वादी ने पांच सौ रुपया दिया था लेकिन चौकी इंचार्ज और पैसा देने के लिए दबाव बनाने लगे। वादी जब परेशान हो गया तो उसने भ्रष्टाचार निवारण संगठन से लिखित शिकायत की थी जिसके बाद यह कार्रवाई की गयी है।
यह भी पढ़े:-पीएम नरेन्द्र मोदी बने विवेक ओबराय ने किया रोड शो, लोगों ने की पुष्प वर्षा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो