शहीद के घर पहुंची बीजेपी की यह मंत्री, परिवार के आंसू पोंछ दिलाया मदद का भरोसा

शहीद के घर पहुंची बीजेपी की यह मंत्री, परिवार के आंसू पोंछ दिलाया मदद का भरोसा

Sarveshwari Mishra | Publish: Jan, 14 2018 08:37:38 AM (IST) Varanasi, Uttar Pradesh, India

कहा तीस लाख रूपये दिलाने का भरोसा

वाराणसी. चोलापुर थाना क्षेत्र के सरैया महुलिया निवासी शहीद मंगल प्रसाद सिंह पटेल (47) के घर शनिवार की दोपहर बीजेपी की केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल के साथ सेवापुरी विधायक नीलरतन पटेल नीलू, अजगरा विधायक कैलाशनाथ सोनकर और हिंदू युवावहिनी के परमहंस मिश्रा पहुंचे।

यह भी पढ़ें- 2019 चुनाव से पहले बीजेपी में मच सकता है घमासान, इस सीट पर सामने आए कई दावेदार

इस दौरान शहीद के पिता शिवरा और उनकी पत्नी शीला, बेटी योगिता और बेटे परमबीर व धर्मबीर को सांत्वना देते हुए केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने कहा कि शहीद समग्र ग्राम विकास योजना के तहत जितनी भी सुविधाए हैं सभी इस गांव को मिलेंगी। जिसमें सड़क सहित गांव का गेट शहीद के नाम से ही होगा। साथ ही तीस लाख रूपए भी मिलेंगे। बच्चों की पढ़ाई, शहीद परिवार को आवास सहित अन्य बातों के लिए जिला अधिकारी से बात की जाएगी। उन्होंने कहा कि गांव के लाल ने पूरे प्रदेश का नाम रोशन किया है। राज्य व केद्र सरकार की तरफ से शहीद परिवार की हर सम्भव मदद की जाएगी।

यह भी पढ़ें- मकर संक्रांति के दिन इस रास्ते पर जाने से पहले पढ़ ले ये पूरी खबर

 

बताते चले कि मंगल प्रसाद सिंह पटेल शरहद पर सीमा सड़क संगठन में जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में तैनात थे वे पांच जनवरी को हिमस्खलन में शहीद हो गए थे।

5 जनवरी को हुआ था हादसा

जम्मू-कश्मीर में कुपवाड़ा-तंगधार रोड पर एक यात्री वाहन भारी हिमस्खलन की चपेट में आ गया जिससे कम से कम सात लोग फंस गए थे। कुपवाड़ा-तंगधार रोड पर खूनी नाला इलाके में एक कैब शुक्रवार दोपहर हिमस्खलन की चपेट में आ गई जिसके बाद दो लोगों को बचाया लिया गया था। जबकि कैब में सवार कम से कम सात अन्य लोग लापता हो गए थे। इसमें चोलापुर का जवान कुपवाड़ा में बनारस के चोलापुर का लाल भी तैनात था।

Ad Block is Banned