scriptसपा व बसपा गठबंधन के ऐलान से पहले बीजेपी को मिली बड़ी राहत, नाराज चल रहे सहयोगी दल ने कहा फिर पीएम बनेंगे नरेन्द्र मोदी | Apna Dal will give support to bjp before sp and bsp alliance | Patrika News

सपा व बसपा गठबंधन के ऐलान से पहले बीजेपी को मिली बड़ी राहत, नाराज चल रहे सहयोगी दल ने कहा फिर पीएम बनेंगे नरेन्द्र मोदी

locationवाराणसीPublished: Jan 11, 2019 11:47:36 am

Submitted by:

Devesh Singh

लोकसभा चुनाव में सपा व बसपा को हरायेंगे, जानिए क्या है कहानी

PM Narendra Modi, Akhilesh yadav and Mayawati

PM Narendra Modi, Akhilesh yadav and Mayawati

वाराणसी. सपा व बसपा गठबंधन का ऐलान होने से पहले ही बीजेपी को बड़ी राहत मिल गयी है। बीजेपी से नाराज चल रहे सहयोगी दल ने कहा कि पीएम नरेन्द्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनायेंगे। हम बीजेपी के साथ मिल कर चुनाव लड़ेंगे। हमारे बीच जो भी मतभेद होगा उसे मिल कर सुलझायेंगे।
यह भी पढ़े:-बीजेपी के लिए सबसे महत्वपूर्ण बनी यह तीन संसदीय सीट, चुनाव परिणाम तय करेगा भविष्य की राजनीति


अखिलेश यादव व मायावती 12 जनवरी को सपा व बसपा के गठबंधन का ऐलान करने वाले हैं। सपा व बसपा का गठबंधन होते ही सबसे अधिक झटका बीजेपी को लगने वाला है। कांग्रेस ने अकेले ही चुनाव लडऩे के संकेत दिये हैं। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पहले ही कहा था कि उनकी पार्टी को कमजोर न समझा जाये। इसके बाद भी सपा व बसपा ने कांग्रेस के बिना ही गठबंधन का ऐलान करने की तैयारी की है, जिससे साफ हो जाता है कि यूपी में लोकसभा चुनाव 2019 में त्रिकोणीय लड़ाई होगी। ऐसे में बीजेपी के लिए सबसे परेशानी का कारण सहयोगी दल की नाराजगी है। यूपी में बीजेपी से नाराज चल रहे ओमप्रकाश राजभर की सुभासपा व अनुप्रिया पटेल की अपना दल ने बीजेपी पर दबाव बनाया हुआ है। सपा व बसपा गठबंधन का ऐलान होने से पहले ही अपना दल ने बीजेपी को बड़ी राहत दी है। अपना दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष आशीष पटेल ने साफ कर दिया है कि वह बीजेपी के साथ ही मिल कर चुनाव लड़ेंगे। २०१९ में फिर से नरेन्द्र मोदी ही चुनाव लड़ेंगे। अपना दल के बीजेपी के साथ रहने की बात से पार्टी को बड़ी राहत मिली है।
यह भी पढ़े:-पीएम नरेन्द्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट को लेकर CM देवेन्द्र फडणवीस का बड़ा बयान
पिछड़ा व दलित वर्ग का वोट तय करेगा नयी सरकार
बीजेपी ने मास्टर स्ट्रोक खेलते हुए गरीब सवर्ण को आरक्षण दिया है। इससे सवर्ण वोट बैंक का बड़ा प्रतिशत बीजेपी के साथ जा सकता है। सपा व बसपा गठबंधन से जाघव, यादव व मुस्लिम वोटर एक हो सकते हैं ऐसे में अन्य पिछड़ा व दलित वर्ग के वोटर ही नयी सरकार तय करेंगे। बीजेपी को 2014 में इन वोटरों का साथ मिला था ऐसे में अपना दल व सुभासपा से बीजेपी का गठबंधन बरकरार रहता है तो भगवा दल की राह आसान हो जायेगी।
यह भी पढ़े:-सीएम योगी बड़ा गिफ्ट, इन मामलो को लेकर दर्ज कराई है एफआईआर तो एसएमएस से मिलेगी यह जानकारी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो