गाजीपुर में अप्रैल में शुरू होगी सेना भर्ती प्रक्रिया, इन जिलों के युवा हो सकते हैं शामिल

गाजीपुर में अप्रैल में शुरू होगी सेना भर्ती प्रक्रिया, इन जिलों के युवा हो सकते हैं शामिल
सेना भर्ती

Akhilesh Kumar Tripathi | Publish: Jan, 26 2018 10:10:50 PM (IST) Varanasi, Uttar Pradesh, India

गाजीपुर में पिछले दो साल से सेना भर्ती प्रक्रिया बंद थी।

वाराणसी. सेना में भर्ती होने का युवाओं का सपना जल्द ही पूरा होने वाला है। अप्रैल महीने में गाजीपुर में पूर्वांचल के सात जिलों के युवकों के लिये सेना भर्ती प्रक्रिया शुरू की जायेगी। 15 अप्रैल के बाद यह प्रक्रिया शुरू होगी। गाजीपुर में पिछले दो साल से किसी वजह से सेना भर्ती प्रक्रिया बंद थी।

 

यह भी पढ़ें:

इलाहाबाद में IIIT के इन पदों पर निकली भर्ती, इस अंतिम तिथि से पहले जल्द करें आवेदन

 

वीर अब्दुल हमीद की शहादत दिवस 10 सितंबर को थल सेनाध्यक्ष विपिन रावत उनके गांव आये थे। इस दौरान उन्होंने वीर अब्दुल हमीद की पत्नी रसूलन बीबी से मुलाकात की थी, जिसमें उन्होंने जिले के लिये कई मांगें भी रखी थी, जिसमें सेना भर्ती को लेकर भी मांग की गई थी। थल सेनाध्यक्ष ने भर्ती की मांग को जल्द पूरा करने का आश्वासन दिया था।

 

यह भी पढ़ें:

बड़ी खुशखबरी : पुलिस भर्ती के बाद अब शिक्षा विभाग में आई बंपर वैकेंसी, इतने पदों पर शिक्षकों की होगी भर्ती

 

भर्ती में सात जनपदों के लोग होंगे शामिल

गाजीपुर के पीजी कालेज के मैदान पर सेना भर्ती के लिये रैली आयोजित की जा सकती है और इस सेना भर्ती में गाजीपुर, वाराणसी, जौनपुर, मिर्जापुर, सोनभद्र, चंदौली, भदोही के युवा भाग लेंगे। भर्ती में किसी तरह की कोई गड़बड़ी नहीं हो सके उसके लिए रजिस्ट्रेशन के दौरान आधार कार्ड साथ लाना अनिवार्य होगा।

 

यह भी पढ़ें:

शिक्षा विभाग के कर्मचारियों के लिये खुशखबरी, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने इस मामले में दिया ग्रेच्युटी देने का आदेश

 

यह है पूरी प्रक्रिया:

15 अप्रैल के बाद शुरू होने वाली भर्ती प्रक्रिया में 1600 मीटर की दौड़ के बाद सफल होने वाले अभ्यर्थियों को अगले दिन शारीरिक जांच होगी। दौड़ प्रक्रिया में सफल होने के बाद अभ्यर्थियों के लिए लिखित प्रक्रिया आयोजित की जायेगी।

 

बता दें कि हाल ही में 10 से 23 दिसम्बर 2017 को वाराणसी, गोरखपुर, आजमगढ़, मउ, गाजीपुर, बलिया और देवरिया जिले के युवाओं के लिए भर्ती का आयोजन किया गया था।

 

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned