scriptसेना भर्ती के सफल अभ्यर्थियों के लिए अहम खबर, वाराणसी में होगी लिखित परीक्षा | Army recruitment written examination in Varanasi on 28 January | Patrika News

सेना भर्ती के सफल अभ्यर्थियों के लिए अहम खबर, वाराणसी में होगी लिखित परीक्षा

locationवाराणसीPublished: Jan 12, 2018 04:37:45 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

भारतीय सेना ने वाराणसी में 10 दिसम्बर से 20 दिसम्बर 2017 तक रैली भर्ती आयोजित कराई थी।

Army recruitment

सेना भर्ती

वाराणसी. सेना भर्ती कार्यालय परिसर में 10 दिसम्बर से 20 दिसम्बर तक आयोजित सेना भर्ती में सफल हुए प्रतिभागियों की लिखित परीक्षा 28 जनवरी को अब वाराणसी में ही होगी । पहले यह परीक्षा लखनऊ में आयोजित होनी थी।
यह भी पढ़ें

अपनी तरह का अनोखा स्टार्ट-अप जिसमें पॉकेट मनी से ये युवा कर रहे गांवों का विकास


बता दें कि सेना भर्ती परीक्षा में सोल्जर क्लर्क और सोल्जर नर्सिंग अभ्यर्थियों की लिखित परीक्षा एएमसी सेंटर एंड कॉलेज लखनऊ में होना था, मगर नये निर्देश के मुताबिक अब यह परीक्षा 28 जनवरी को सेना भर्ती कार्यालय परिसर के केंद्र में ही आयोजित की जायेगी।
यह भी पढ़ें

शिक्षित बेरोजगारों की प्रतिभा निखारेगा IIT BHU, युवाओं को नौकरी पाने में नहीं होगी दिक्कत

सेना भर्ती में सफल अभ्यर्थियों को 20 जनवरी तक एडमिट कार्ड भर्ती कार्यालय में रिपोर्ट करना होगा और अभ्यर्थियों को 28 जनवरी को सुबह तीन बजे सेना भर्ती कार्यालय में रिपोर्ट करना होगा।
यह भी पढ़ें

पूर्वांचल के 37998 विद्यार्थियों का भविष्य अधर में नहीं दे पाएंगे परीक्षा


भारतीय सेना ने वाराणसी में 10 दिसम्बर से 20 दिसम्बर 2017 तक रैली भर्ती आयोजित कराई थी। यह रैली भर्ती आज़मगढ़, गोरखपुर,मऊ, देवरिया, गाजीपुर और बलिया आदि जिलो के लिए की गई थी। लिखित परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र विभाग की वेबसाइट से डाउनलोड करने होंगे।
यह भी पढ़ें

नए साल पर देश और दुनिया को संदेश देने उतरी 20 युवाओं की टोली, आप भी हो जाएंगे इनके

काम के फैन


बता दें कि साल 2017 में सेना की लिखित परीक्षा में पेपर लीक होने के चलते सैन्य भर्ती मुख्यालय ने सभी भर्तियो पर एक तरह से रोक लगा रखी थी। इसके चलते इस वर्ष उम्र सीमा समाप्त होने वाले तमाम अभ्यर्थी निराश थे। बाद में दिसंबर में वाराणसी में सेना भर्ती आयोजित की गई। इस सेना भर्ती में गाजीपुर, गोरखपुर, बलिया, मऊ, देवरिया,आजमगढ़ के अभ्यर्थी सभी पदों के लिए भाग लें सकेंगे ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो