script

2022 की तैयारीः पूर्वांचल में ओवैसी और अखिलेश यादव का दौरा आज

locationवाराणसीPublished: Jan 12, 2021 11:14:47 am

वाराणसी से जौनपुर होते हुए आजमगढ़ जाएंगे ओवैसी
पारसनाथ यादव की जयंती में जौनपुर आएंगे अखिलेश

owaisi_akhilesh.jpg

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

वाराणसी. आने वाले 2022 के यूपी चुनाव में पूर्वांचल की सियासत (Purvanchal Politics) दिलचस्प होने वाली है। बिहार में जीत के बाद ओवैसी ने उत्तर प्रदेश में पूर्वांचल का रुख किया है। ओवैसी मंगलवार को पहली बार वाराणसी (Varanasi) आ रहे हैं। वहां से जौनपुर होते हुए वो दूसरी बाद आजमगढ़ (Jaunpur) जाएंगे। मंगलवार को ही अखिलेश यादव भी पूर्वांचल आ रहे हैं। अखिलेश जौनपुर (Jaunpur) के मल्हनी से सपा विधायक लकी यादव के पिता आैर पूर्व मंत्री स्व. पारसनाथ यादव की जयंती कार्यक्रम में हिस्सा लेने जौनपुर आ रहे हैं।

इसे भी पढ़ें- ओवैसी के आगमन पर बढ़ी प्रशासन की चुनौती, आरएसएस करने जा रहा यह काम

ओवैसी 2016 में आजमगढ़ दंगों के बाद वहां आना चाहते थे, लेकिन तत्कालीन अखिलेश यादव सरकार ने उन्हें आने की इजाजत नहीं दी। इसके बाद पूर्वांचल में ओवैसी पहली बार आ रहे हैं। वह भी उसी दिन जिस दिन अखिलेश यादव का दौरान भी है। ओवैसी यूपी में 2022 के पहले तीसरे मोर्चे को मजबूती देने में जुटे हैं। उनके साथ ओम प्रकाश राजभर भी होंगे जो यूपी में भागीदारी मोर्चे के तले छोटी पार्टियों को इकट्ठा करने की मुहिम में लगे हुए हैं।

इसे भी पढ़ें- ओवैसी का पूर्वांचल दाैराः आजममगढ़ में दूसरी बार आएंगे असदुदीन ओवैसी, पंचायत चुनाव पर होगा बड़ा फैसला

ओवैसी का कार्यक्रम इस तरह है। ओवैसी बाबतपुर हवाई अड्डे से जौनपुर के रास्ते आजमगढ़ जाएंगे। वहां सुबह करीब 10 बजे के बाद कुत्तूपुर तिराहे पर जिलाध्यक्ष इमरान बंटी के नेतृत्व में उनका स्वागत होगा। उम्मीद जताई जा रही है कि यहां करीब 5 मिनट वे पार्टी कार्यकर्ताओं से बातचीत करेंगे। उनके गुरैनी में अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों और धर्मगुरुओं के साथ मुलाकात की बात भी कही जा रही है। वहां से वो आजमगढ़ के माहुल स्थित पार्टी प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली के आवास पर जाएंगे। भोजन और नमाज के बाद वापस बाबतपुर एयरपोर्ट के लिये रवाना हो जाएंगे।

इसे भी पढ़ें- एक ही दिन आ रहे हैं ओवैसी और अखिलेश यादव, पूर्वांचल पर होगी सबकी नजर

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) भी मंगलवार को जौनपुर (Jaunpur) पहुंचेंगे। यहां वो मल्हनी से सपा विधायक लकी यादव के पिता व पूर्व मंत्री स्व. पारसनाथ यादव (Parasnath Yadav) की जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। पारसनाथ यादव के निधन के बाद मल्हनी सीट पर उपचुनाव हुआ। उपचुनाव में सपा केवल यही एक सीट जीत पाई। यहां निर्दलीय धनंजय सिंह (Dhananjay Singh) ने समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) को कड़ी टक्कर दी।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7ymvbw

ट्रेंडिंग वीडियो