scriptतो फिर असदुद्दीन ओवैसी की पाटी को इन तीन मुस्लिम बाहुबलियों के खिलाफ लडऩा पड़ सकता है चुनाव | Asaduddin Owaisi party fight election against Muslim bahubali in up | Patrika News

तो फिर असदुद्दीन ओवैसी की पाटी को इन तीन मुस्लिम बाहुबलियों के खिलाफ लडऩा पड़ सकता है चुनाव

locationवाराणसीPublished: Nov 03, 2018 12:22:31 pm

Submitted by:

Devesh Singh

पहले ही महागठबंधन में जाने का दिया है संकेत, यूपी में अपना वोट बैंक मजबूत करने में जुटी है एमआईएमआईएम

Asaduddin Owaisi

Asaduddin Owaisi

वाराणसी. असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम ने यूपी में संगठन को मजबूत करना शुरू कर दिया है। एआईएमआईएम चाहती है कि उसे महागठबंधन में शामिल कर लिया जाये। राहुल गांधी, अखिलेश यादव व मायावती ने अभी असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी को शामिल करने के लिए कोई बयान नहीं दिया है। लोकसभा चुनाव 2019 में एआईएमआईएम ने अपनी ताकत दिखाने की तैयारी की है यदि पार्टी ने प्रत्याशी उतारे तो इन तीन मुस्लिम बाहुबलियों के परिवार के खिलाफ चुनाव लडऩा पड़ सकता है।
यह भी पढ़े:-जब मुलायम के गढ़ में होने लगा बाहुबली रमाकांत यादव का गुणगान, इस पार्टी से टिकट की दावेदारी हुई मजबूत
असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम लगातार कार्यक्रम का आयोजन करके अपनी पार्टी को मजबूत करने में जुटी हुई है। एआईएमआईएम का सबसे बड़ा सहारा मुस्लिम वोटर हैं। ऐसे में एआईएमआईएम की मुस्लिम वोटरों में सेंधमारी से अन्य दलों को नुकसान उठना पड़ सकता है। पार्टी ने अभी अकेले चुनाव लडऩे की बात नहीं की है लेकिन महागठबंधन में शामिल होकर बीजेपी को चुनाव हराने की बात अवश्यत बतायी है। एआईएमआईएम के प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली माहुली ने पहले की कहा है कि जब रालोद जैसी पार्टी को महागठबंधन में शामिल करने की बात कही जाती है तो एआईएमआईएम तो उससे बड़ी पार्टी है।
यह भी पढ़े:-रावण को बताया भगवान विष्णु का द्वारपाल और कर डाली PhD, मिली डिग्री
तो फिर इन तीन मुस्लिम बाहुबलियों के खिलाफ लडऩा होगा चुनाव
एआईएमआईएम अकेले या फिर महागठबंधन में शामिल होकर चुनाव लड़ती है तो इन तीन मुस्लिम बाहुबलियों के खिलाफ प्रत्याशी उतारना या फिर चुनाव प्रचार करना पड़ सकता है। बाहुबली मुख्तार अंसारी बसपा में है और बसपा के टिकट से ही चुनाव लडऩे वाले हैं। मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी व बेटे अब्बास अंसारी भी बसपा के ही टिकट से चुनाव लडऩे की तैयारी में है यदि इन दोनों लोगों को बसपा से टिकट नहीं मिलता है तो फिर शिवपाल यादव के मोर्च से भी टिकट ले सकते हैं। अतीक अहमद तीसरे बाहुबली प्रत्याशी हैं। अतीक अहमद ने फूलपुर संसदीय सीट पर हुए उपचुनाव में निर्दल ही पर्चा भरा था लेकिन अब शिवपाल यादव के साथ जाने की तैयारी में है। ऐसी स्थिति में एक तरफ मुख्तार अंसारी का परिवार व अतीक अहमद हो सकते हैं तो दूसरी तरफ असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम होगी। ऐसा हुआ तो यूपी का सबसे जबरदस्त चुनावी मुकाबला इन सीटो ंपर देखने को मिल सकता है।
यह भी पढ़े:-राज्यपाल राम नाइक का यूपी की कानून व्यवस्था को लेकर बड़ा बयान, मायावती व अखिलेश को मिला बड़ा मौका
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो