ज्योतिषाचार्यों की भविष्यवाणी Exit Poll से कितनी अलग, जानिये किस पार्टी की बनवा रहे सरकार

ज्योतिषाचार्यों की भविष्यवाणी Exit Poll से कितनी अलग, जानिये किस पार्टी की बनवा रहे सरकार
नरेन्द्र मोदी राहुल गांधी अखिलेश यादव और मायावती

Mohd Rafatuddin Faridi | Publish: May, 20 2019 01:24:31 PM (IST) | Updated: May, 20 2019 01:24:32 PM (IST) Varanasi, Varanasi, Uttar Pradesh, India

  • नरेन्द्र मोदी की जन्मकुंडली के आधार पर बनारस के ज्योतिषाचार्य ने की गणना बताया कैसा है उनका योग।

वाराणसी. सात चरणों के मतदान के बाद अब 2019 के लोकसभा चुनाव का परिणाम आने में तीन दिन बचे हैं। 72 घंटों बाद रिजल्ट भी आ जाएगा। हालांकि रिजल्ट का इंतजार किये बिना ही देश भर के मीडिया संस्थान और एजेंसियां सर्वे कर एक्जिट पोल में भाजपा सरकार बना रही हैं। कई पोल्स का दावा है कि बीजेपी ओर एनडीए को आराम से बहुमत मिल जाएगा और नरेन्द्र मोदी एक बार फिर से प्रधानमंत्री बन सकते हैं। पर लोकसभा चुनाव में बीजेपी की हार-जीत और नरेन्द्र मोदी के दोबारा प्रधानमंत्री बनने को लेकर ज्योतिषियों की भी अपनी राय है। ज्योतिष के मुताबिक बीजेपी गठबंधन 250 से 300 के बीच सीटें जीतेगा, जबकि कांग्रेस की सीटें 100 प्लस हो सकती हैं। यूपी में बीजेपी कमजोर रह सकती है, जबकि गठबंधन को फायदा हो सकता है और यूपी में उसकी सीटें 40 तक भी जा सकती हैं।

ज्यादातर ज्योतिष आंकलन भी एग्जिट पोल के जैसा ही है। इसमें नरेन्द्र मोदी की कुंडली में राजयोग बताया जा रहा है। इसके मुताबिक वह फिर से प्रधानमंत्री भी बन सकते हैं। हालांकि ज्योतिषार्य राहुल गांधी को भी कुछ फायदे की बात कर रहे हैं लेकिन उनके मुताबिक नरेन्द्र मोदी की तरह उनकी राशि का योग इतना अच्छा नहीं। मायावती को लेकर भी ज्योतिष आंकलन बहुत उत्साहजनक नहीं, जबकि ज्योतिषि इस चुनाव में अखिलेश यादव और उनकी पार्टी के फायदा होने की बात कह रहे हैं।

 

बनारस के मशहूर ज्योतिषाचार्य पं. संतोष कुमार शर्मा जी ने बताया कि उनके पास नरेन्द्र मोदी की जन्म कुंडली है। उसके अनुसार मोदी की कुंडली में गुरू, सूर्य और मंगल उच्च स्थिति में हैं। इनके संयोग से राजयोग मिलता है। बताया कि मंगल नरेन्द्र मोदी की वृश्चिक राशि का है, गुरू कुंभ और सूर्च कन्या राशि का है। इनका मंगल इस समय सबसे उत्तम चल रहा है, जिससे इनके राजयोग का संयोग बन रहा है। राशियों और ग्रहों की गणना के मताबिक नरेन्द्र मोदी फिलहाल इस चुनाव में राजयोग लेकर सबसे ऊपर हैं। इनके हारने की गुंजाइश जन्मकुंडली के हिसाब से फिलहाल कहीं से नहीं बन रही।

 

पं. शर्मा ने कहा कि राहुल गांधी, अखिलेश यादव और मायावती की कुंडलियां तो उनके पास नहीं, लेकिन नाम के आधार पर जो गणना उन्होंने की उसके मुताबिक राहुल गांधी को फायदा तो हो सकता है, लेकिन उनकी राशि का योग नरेन्द्र मोदी जितना अच्छा नहीं।

 

उनके मुताबिक अखिलेश यादव की राशि कुछ कमाल कर सकती है। उन्हें और उनकी पार्टी को फायदा मिल सकता है। हालांकि मायावती की राशि में अभी बेहतर योग नहीं चल रहा है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned