scriptबंधुआ मजदूरी उन्मूलन के लिए अभियान चला रहे इस संगठन ने कांग्रेस को दिया समर्थन | Azad Shakti Abhiyan Support Congress Against Narendra Modi | Patrika News

बंधुआ मजदूरी उन्मूलन के लिए अभियान चला रहे इस संगठन ने कांग्रेस को दिया समर्थन

locationवाराणसीPublished: May 10, 2019 07:04:47 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

बंधुआ श्रम उन्मूलन के लिए वर्षों से काम कर रही है ये आजाद शक्ति पार्टी।

आजाद शक्ति अभियान अभियान के स्वयंसेवक अजय राय से मिलते

आजाद शक्ति अभियान अभियान के स्वयंसेवक अजय राय से मिलते

वाराणसी. बंधुआ मजदूरी के समूल नाश के लिए काम करने वाले संगठन आजाद शक्ति अभियान के पदाधिकारियों ने कांग्रेस प्रत्याशी से मिल कर गुहार लगाई है। अभियान से जुड़े लोगों ने कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय से मिल कर वचन लिया कि कांग्रेस सत्ता में आई तो इस मुद्दे पर सख्त कानून बनाएगी।
आजाद शक्ति अभियान अभियान से जुड़े पतिराजजी, बच्चेलालजी, मयंक चौबे व संगीता ने वाराणसी लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी अजय रायजी से मिल करबंधुआ मजदूरों के बदहाल जीवन,उनके साथ हो रहे अमानवीय व्यवहार तथा उनसे जुड़े श्रम कानूनों से जुड़ी अपनी पंचसूत्रीय मांगपत्र दिया।

उन्होंने बताया कि संगठन विगत कुछ वर्षों से बंधुआ श्रम के उन्मूलन पर कार्य कर रहा है। उन्होंने व्यापार के कानून को और कठोर बनाने, बंधुवा श्रम उन्मूलन अधिनियम 1976 के नियमो को और सख्त करने, ईट भट्टे व कालीन कारखानों में कार्य करने वाले मजदूरों के बच्चो के लिए आवासीय विद्यालयों की स्थापना, बच्चो के संरक्षण के लिए हेतु राष्ट्रीय बाल संरक्षण नीति, मनरेगा में कार्य दिवसों की संख्या को 200 दिन कर मुसहरों को 100 प्रतिशत प्राथमिकता देने की मांग की।
इस पर अजय राय ने कहा कि ये मांगें लोगों के हितों की रक्षा करने वाली है। निःसंदेह केंद्र में आने वाली नई कांग्रेस सरकार इसपर गंभीरता पूर्वक विचार करेगी कर जरूरी कानून बनाने का काम करेगी।
कांग्रेस की अधिवक्ताओं संग बैठक
कांग्रेस जनों ने अधिवक्ताओं संग की बैठक

इस बीच अर्दली बाजार स्थित उल्फत बीबी का हाता में स्थित मदरसे में वाराणसी के अधिवक्ता समाज के साथ एक बैठक आहूत हुई । बैठक में यह निर्णय लिया गया कि अजय राय को अधिवक्ता समाज के बीच अर्थात कचहरी परिसर में जाकर अपने अधिवक्ता बंधुओं से मिलेंगे।
बैठक में अधिवक्ता समाज की ओर से प्रभुनाथ पांडेय, गंगा सिंह, हरिशंकर सिंह ( सदस्य बार काउंसिल ऑफ उत्तर प्रदेश), अशोक कुमार सिंह, राजीव कुमार शुक्ला, संजय श्रीवास्तव, काशी नाथ गिरी, अशोक सिंह आदि प्रमुख थे। वहीं काग्रेस की ओर से पार्षद विनय शाज़ेदा, हरिओम मिश्रा, शहाबुद्दीन लोदी, प्रो सतीश कुमार, दिग्विजय सिंह, शैलेंद्र सिंह, फ़साहत हुसैन बाबू, डॉ नृपेंद्र नारायण सिंह, हसन मेहदी कब्बन मौजूद रहे।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

UP Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App .
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो