राम मंदिर निर्माण मामले में सुप्रीम कोर्ट पर बनाया जा रहा अनावश्यक दबावः आजम खान

सपा नेता ने कहा कोर्ट से दूसरे पक्ष में अगर फैसला आता है तो देश का माहौल प्रभावित होगा, उन परिस्थितियों पर अभी संज्ञान लेते हुए सरकार को तैयार रहना चाहिए।

 

By: Ajay Chaturvedi

Published: 06 Jan 2019, 07:11 PM IST

Varanasi, Varanasi, Uttar Pradesh, India

वाराणसी. समाजवादी पार्टी के फायर ब्रांड नेता आजम खान ने राम मंदिर निर्माण के बाबत कुछ राजनीतिक दलों, धर्मावलंबियों और सामाजिक संगठनों पर सुप्रीम कोर्ट पर अनावश्यक दबाव डालने का आरोप लगाया है। उन्होंने इस बाबत किसी दल या संगठन का नाम तो नहीं लिया पर उनका इशारा स्पष्टतः भाजपा, शिवसेना और हिंदूवादी संगठनों और उनसे जुड़े साधु-संतों की ओर था। उन्होंने कहा कि अदालत को ऐसे प्रकरण को स्‍वत: संज्ञान लेना चाहिए। ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। आजम खान के अनुसार सुप्रीम कोर्ट पर बार-बार अशोभनीय टिप्‍पणी करके ना सिर्फ देश का माहौल बिगाड़ा जा रहा है बल्‍कि अदालत पर भी एक तरफा फैसले के लिये दबाव बनाया जा रहा है।


मश्वरी काउंसिल की बैठक में भाग लेने के लिए वाराणसी आए आजम खान ने राम मंदिर निर्माण पर बनारस में बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि बीजेपी भगवान राम का मंदिर कभी नहीं बनाएगी। वह ऐसा चाहती ही नहीं। कहा कि बीजेपी राम मंदिर पर केवल अपनी राजनीतिक रोटी सेंक रही है। उन्होंने कहा कि अयोध्या में विवादित ढांचा भाजपा ने नहीं शिव सेना ने गिराया था। लेकिन उसका सारा राजनीतिक लाभ भाजपा ने उठा लिया। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के बाबद उनकी राय के बाबत पूछे गए सवाल पर कहा कि वहां तो पहले से ही राममंदिर है और रामलला विराजमान हैं।

आजमा खान ने ये भी कहा कि अगर सुप्रीम कोर्ट का फैसला दूसरे पक्ष के हक में आता है तो सरकार को अपनी तैयारी कर लेनी चाहिए। उन्‍होंने कहा कि दूसरे पक्ष के हक में फैसले से देश के हालात पर जो प्रभाव पड़ेगा उसे कैसे संभाला जाए इसके लिये भी सरकार को सोच विचार कर लेना चाहिए।

आजम खान ने अवैध खनन को लेकर चल रही सीबीआई जांच को लेकर मोदी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि सरकार ने जांच में बहुत देरी कर दी। यह जांच तो बहुत पहले ही हो जानी चाहिए थी। वहीं उन्‍होंने सीबीआई को केंद्र सरकार की कठपुतली बताते हुए कहा कि सरकार चुनाव से पहले जिस तरह से सीबीआई से छापे मरवा रही है, उससे लगता है कि वे अपने विरोधी नेताओं को डराने की कोशिश कर रही है। उन्होंने सरकार पर सीबीआई का दुरयोग करने का आरोप लगाया।

BJP
Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned