scriptBaba Ramdev said in yoga camp body will be healthy with regular yoga practice good thoughts will come to mind | काशी में रामदेव का योग शिविरः बोले योग गुरु, योगासन से मन में आते हैं अच्छे विचार | Patrika News

काशी में रामदेव का योग शिविरः बोले योग गुरु, योगासन से मन में आते हैं अच्छे विचार

योग गुरु बाबा रामदेव रविवार को वाराणसी में थे। इस दौरान उन्होंने पिंडरा क्षेत्र के बरजीगांव स्थित बनारस पब्लिक स्कूल में योग शिविर लगाया। इस दौरान क्षेत्र की जनता को योगासन का सबक सिखाया। साथ ही बताया कि नियमित योगासन से शरीर निरोग रहता है और मन में अच्छे विचार आते हैं।

वाराणसी

Published: April 24, 2022 05:31:53 pm

वाराणसी. योग गुरु बाबा रामदेव ने रविवार को काशी की जनता को योगासन का सबक सिखाया। इस दौरान योगासन की कई क्रियाएं खुद कीं और शिविर में मौजूद जनता से उसका अभ्यास कराया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि नियमित योगासन से जहां शरीर स्वस्थ रहता है वहीं मन में अच्छे विचार आते हैं।
महिलाओं को योगाभ्यास कराते योग गुरु राम देव
महिलाओं को योगाभ्यास कराते योग गुरु राम देव
योग गुुरु रामदेवबाबा रामदेव ने किया पतंजलि योग भवन का शिलान्यास

योग गुरू रामदेव का योग शिविर पिंडरा क्षेत्र के बरजीगांव में स्थित बनारस पब्लिक स्कूल परिसर में आयोजित किया गया। इस शिविर में क्षेत्रीय जनता ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। जनता-जनार्दन को योगासन की बारीकियां और प्राणायाम का अभ्यास कराने के बाद योग गुरु ने पतंजलि योग भवन का शिलान्यास किया।
योगासन करती महिलाएंयोगासन ही दिला सकता है बीमारियों से मुक्ति

योगाभ्यास के दौरान बाबा ने योगासन की विभिन्न क्रियाओं की जानकारी दी। इस अवसर पर योग गुरु ने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को नियमित तौर पर योगसान करना चाहिए। मौजूदा समय में लोग तरह-तरह की बीमारियों से जकड़े है। ऐसा जीवन शैली के चलते है। इन बीमारियों से नियमित योगासन ही मुक्ति दिला सकता है। इस दौरान योग गुरु ने सूर्य नमस्कार, प्राणायाम, दंड बैठक, सूक्ष्म व्यायाम का अभ्यास कराया। इस मौके पर महिलाओं की तादाद ज्यादा रही।
ये भी पढें- बुंदेलखंड से काशी तक हर गरीब व्यक्ति के घरों में नलों से पहुंचेगा शुद्ध पेयजलः स्वतंत्र देव सिंह

बता दें कि बाबा रामदेव शनिवार की शाम इंडिगो के विमान से बाबतपुर स्थित लालबहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पहुंचे थे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Udaipur murder case: गुस्साए वकीलों ने कन्हैया के हत्यारों के जड़े थप्पड़, देखें वीडियोMaharashtra: गृहमंत्री शाह ने महाराष्ट्र के उमेश कोल्हे हत्याकांड की जांच NIA को सौंपी, नुपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट करने के बाद हुआ था मर्डरनूपुर शर्मा विवाद पर हंगामे के बाद ओडिशा विधानसभा स्थगितMaharashtra Politics: बीएमसी चुनाव में होगी शिंदे की असली परीक्षा, क्या उद्धव ठाकरे को दे पाएंगे शिकस्त?सरकार ने FCRA को बनाया और सख्त, 2011 के नियमों में किये 7 बड़े बदलावकेरल में दिल दहलाने वाली घटना, दो बच्चों समेत परिवार के पांच लोग फंदे पर लटके मिलेक्या कैप्टन अमरिंदर सिंह बीजेपी में होने वाले हैं शामिल?कानपुर में भी उदयपुर घटना जैसी धमकी, केंद्रीय मंत्री और साक्षी महाराज समेत इन साध्वी नेताओं पर निशाना
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.