अगले जनम मोहे बिटिया न कीजो

अगले जनम मोहे बिटिया न कीजो
baby girl with mom

बेटी को दिया जन्म तो जानिए फिर क्या किया ससुराल वालों ने

वाराणसी.
बेटियां भले ही आसमान चूम रही हों और पुरुषों से कंधा से कंधा मिलाकर चल रही हों लेकिन समाज में अभी भी ऐसे लोग हैं, जो बिटिया के जन्म को शुभ नहीं मानते। ऐसा ही एक मामला वाराणसी में देखने को मिला। लंका थाना क्षेत्र में एक महिला ने बेटी को जन्म दिया तो ससुरालियों का मुंह फूल गया और उसे  यातनाएं दी जाने लगीं। आठ माह तक प्रताड़ित करने के बाद भी मन नहीं भरा तो मारपीट कर घर से निकाल दिया।
लंका थाना क्षेत्र के बीएचयू चौकी पर रविवार को आठ माह की बच्ची को लेकर धरना देती इन्दु पटेल  का आरोप है कि पति, सास व ससुर ने बेटी पैदा होने की वजह से घर से बाहर निकाल दिया है। इंदू की शादी छित्तुपुर  गेट निवासीे रमाशंकर पटेल से दो साल पहले हुई थी। बेटी के पैदा होने के बाद से ही प्रताड़ना का दौर शुरू हो गया था। शिकायत लेकर जब इंदु थाने पहुंची तो पुलिस ने उसे तवज्जो नहीं दी जिसपर क्षुब्ध होकर वह थाने के बाहर धरने पर बैठ गयी। आननफानन में पुलिस ने पीड़ित महिला का प्रार्थना पत्र लिया और कार्रवाई का आश्वासन देकर धरना समाप्त कराया।
Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned