scriptलॉकडाउन में जाना चाहते हैं अपने घर तो करें ये काम, यहां भेजें डिटेल्स, बनकर आ जायेगा पास | Banaras district administration relief to other state and dist people | Patrika News
वाराणसी

लॉकडाउन में जाना चाहते हैं अपने घर तो करें ये काम, यहां भेजें डिटेल्स, बनकर आ जायेगा पास

लोग अगर अपने राज्य में जाना चाहते हैं तो उसके लिये पास का इंतजाम किया जाएगा।बशर्ते उन्हें वाहन का इंतजाम खुद करना होगा।

वाराणसीMay 04, 2020 / 04:50 pm

Karishma Lalwani

लॉकडाउन में जाना चाहते हैं अपने घर तो करें ये काम, यहां भेजें डिटेल्स, बनकर आ जायेगा पास

लॉकडाउन में जाना चाहते हैं अपने घर तो करें ये काम, यहां भेजें डिटेल्स, बनकर आ जायेगा पास

आशीष शुक्ला

वाराणसी. लॉकडाउन 3 शुरू होने के साथ ही मिली ढील के बाद बनारस प्रशासन ने दूसरे राज्य के विद्यार्थियों और वहां के निवासियों का भी खास खयाल रखा है। ऐसे लोग अगर अपने राज्य में जाना चाहते हैं तो उसके लिये पास का इंतजाम किया जाएगा।बशर्ते उन्हें वाहन का इंतजाम खुद करना होगा।
अपने राज्य जाने के लिए करें ये काम

बनारस प्रशासन ने अपने जिले में रह रहे लोगों की परेशानी को देखते हुए ये रास्ता चुना है। इसके लिए जाने वालों को सबसे पहले अपने वाहन (ट्रेवलर या बस) आदि की व्यवस्था करनी होगी। वाहन से कितने लोग जाएंगे इसकी जानकारी, जहां जाना है उस जिले का नाम, पूरा पता, मोबाइल नंबर, आधार नंबर आदि विवरण नोट करके पूरी सूची एडीएम सिटी के नंबर पर वाट्सऐप करना होगा। इसके साथ ही आप जो बस टैक्सी आदि ले जाना चाह रहे हैं उसके चालक का नाम, मोबाइल नम्बर उपलब्ध कराना होगा ताकि उसका पास निर्गत किया जा सके। इसके लिए केवल वाट्सएप का ही प्रयोग किया जा सकता है। प्रशासन की तरफ से साफ किया गया है की दिए गए नम्बर पर सिर्फ व्हाट्सएप करें फोन करने की मनाही है। छोटी गाडिय़ों से जाना अनुमन्य नहीं होगा इसलिए 20 या उससे ज्यादा अधिक क्षमता की बसों का ही इंतजाम करना आवश्यक होगा। साथ ही ये भी कहा गया है की एक बस से केवल एक ही राज्य के लोग जा सकेंगे।
इसी तरह से अगर बनारस में रहा कोई छात्र यूपी के किसी अन्य जॉन का निवासी है और वहां जाना चाह रहा है तो जनपद वार सूची नाम नंबर आधार व अन्य उपरोक्त डीटेल्स समेत व्हाट्सएप करे ताकि उसे पास जारी किया जा सके। वाहन के पैसे का भुगतान जाने वालों को स्वयं करना होगा।

Home / Varanasi / लॉकडाउन में जाना चाहते हैं अपने घर तो करें ये काम, यहां भेजें डिटेल्स, बनकर आ जायेगा पास

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो