script

जैसा प्रेशर वैसी ड्यूटी के सिद्धांत पर ट्रैफ़िक को करेंगे संचालित: एसपी ट्रैफ़िक श्रवण सिंह

locationवाराणसीPublished: Feb 23, 2019 09:08:00 pm

Submitted by:

Devesh Singh

सभी विभागों के समन्वय और सहयोग से सुचारू ट्रैफ़िक प्लान पर होगा काम, वाराणसी के काशी विद्यापीठ से शिक्षित श्रवण कुमार सिंह बनारस की भौगोलिक स्थिति से भली भांति है वाकिफ़

Banaras SP Traffic Shravan Singh

Banaras SP Traffic Shravan Singh

वाराणसी। बनारस में ही पला बढ़ा हु तो यहाँ की सड़कों, गलियों और रास्तों से बख़ूबी वाकिफ़ हूँ। सुचारू ट्रैफ़िक के संचालन के लिए उपलब्ध संसाधनों का बेहतर इस्तेमाल किया जायेगा। जिस पॉइंट पर जैसी ज़रूरत होगी वहाँ उतने जवानों की ड्यूटी लगाई जाएगी। हर जवान से ड्यूटी उसकी उपयोगिता के आधार पर ली जायेगी। बनारस एक अन्तराष्ट्रीय धार्मिक शहर है। यहाँ देश और दुनियाँ से पर्यटक आते है। उन्हें बेहतर ट्रैफ़िक व्यवस्था उपलब्ध हो इसका विशेष ध्यान रखा जायेगा। डग्गामार वाहनों को आरटीओ के माध्यम से शहर से बाहर किया जायेगा। उक्त बातें शहर के नवागत एसपी ट्रैफ़िक श्रवण कुमार सिंह ने शनिवार को पत्रकारों से साझा की।
एसपी ट्रैफ़िक श्रवण कुमार सिंह ने बताया कि उनकी शिक्षा दीक्षा बनारस से ही हुई है।महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ से बीए और 1986 से 1988 तक एमएसडब्लू , आईआरपीएम की डिग्री हासिल की।इस दौरान बनारस में काफ़ी समय गुज़रा।इसलिए बनारस की गलियों, सड़कों और रास्तों से भली भांति परिचित हूँ। उनका उपयोग ट्रैफ़िक संचालन में काफ़ी मददगार साबित होगा। उन्होंने बताया कि बनारस में ट्रैफ़िक पर काफ़ी दबाव है। यहाँ पर ट्रैफ़िककर्मियों से बात कर उनका बेहतर उपयोग करना है। खाली बेमतलब की फ़ौज जमा नहीं करनी है।
पब्लिक और वाहन सवार ज़ेब्रा लाईन को पार न करें।इसका सख़्ती से पालन कराया जायेगा। डग्गामार वाहनों को आर टी ओ की मदद से सीज कर उन्हें शहर के बाहर किया जायेगा। बनारस में जिस कमांड कन्ट्रोल का उद्धघाटन प्रधानमंत्री ने किया है वह अपने आप में बेहतरीन है। इसकी मदद से हम सब की मॉनिटरिंग बेहतरीन ढंग से कार् सकते है। एसपी ट्रैफ़िक ने बनारस की जनता से एक अपील भी की कि भले 5 से 10 मिनट की देरी हो जाये लेकिन ट्रैफ़िक नियमों का उलंघन न करें। प्रयागराज से सिविल की तैयारी करने वाले एसपी ट्रैफ़िक की पहली पोस्टिंग मध्य प्रदेश में बतौर बीडीओ हुई। फिर यूपी में भी बीडीओ नियुक्त हुए। 1992 बैच के पीपीएस अधिकारी श्रवण कुमार सिंह बनारस से पूर्व मथुरा में बतौर एसपी सिटी तैनात रहे। उन्होंने एसपी सिटी मुजफ्फरनगर, एसपी रूरल मेरठ, एसपी क्राइम गाज़ियाबाद, एसपी रूरल बुलंदशहर के साथ ही आगरा, मऊ, अलीगढ़,गाज़ीपुर, औरैया में अपनी सेवाये दी है। अंडर ट्रेनिंग गाज़ीपुर में और पहली पोस्टिंग मऊ में रही।

ट्रेंडिंग वीडियो