पुलिस विभाग में फिर हुआ फेरबदल, तीन थानों में नये थानेदार नियुक्त

पुलिस विभाग में फिर हुआ फेरबदल, तीन थानों में नये थानेदार नियुक्त

Devesh Singh | Publish: Oct, 13 2018 07:37:46 PM (IST) | Updated: Oct, 13 2018 07:37:47 PM (IST) Varanasi, Uttar Pradesh, India

मिर्जामुराद में 10 दिन में ही फिर हुआ बदलाव, जानिए क्या है कहानी

वाराणसी. एसएसपी आनंद कुलकर्णी ने शनिवार को तीन थाने में नये थानेदार नियुक्त किया है। सबसे अधिक चर्चा मिर्जामुराद थाना प्रभारी प्रवीण यादव को लेकर हो रही है। पशु तस्करों से मिलीभगत में चर्चा में आये इस थाने में 10 दिन पहले ही तैनात किये गये प्रवीण यादव को क्राइम ब्रांच भेजा गया है जबकि लोहता के प्रभारी निरीक्षक वैभव कुमार सिंह को अब मिर्जामुराद का थाना प्रभारी बनाय गया है। क्राइम ब्रांच में तैनात रहे दिलीप कुमार सिंह को अब लक्सा थाना का प्रभार मिला है। बताते चले कि पिछले कुछ दिनों से लक्सा थाना में प्रभारी विहीन चल रहा था। क्राइम ब्रांच के तेज तर्रार राकेश सिंह को लोहता थाने का एसओ बनाया गया है।
यह भी पढ़े:-जिला जेल में अब लगेंगे 50 सीसीटीवी कैमरे, तीसरी आंख की निगहबानी में होगी बंदियों व मुलाकतियों की चेकिंग

पुलिस विभाग के लिए मिर्जामुराद थाना अब गले की हड्डी बन चुका है। मिर्जामुराद पुलिस स्टेशन उस समय से चर्चा में आया है जब पशु तस्कर व थाने के कारखास का ऑडियो वायरल हो हुआ था। इसके बाद मामले की जांच कैंट सीओ व प्रशिक्षु आईएएस डा.अनिल कुमार को सौंपी गयी थी। इसके बाद तत्कालीन थाना प्रभारी को पहले लाइन हाजिर किया गया था बाद में निलंबित किया गया था। थाने के कारखास को जेल जाना पड़ा था। कुछ दिन तक मिर्जामुराद खाली चल रहा था। प्रभारी निरीक्षण ने इस दौरान पशु तस्करों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की थी। लगभग 10 दिन पहले ही प्रवीण यादव को मिर्जामुराद थाने का प्रभारी बनाया गया था तो उन्होंने भी पशु तस्करों के खिलाफ अभियान चला कर कई बरामदगी की थी। इसके बाद अचानक प्रवीण यादव को यहां से हटा दिया गया। चर्चा है कि पशु तस्करी पर कार्रवाई करने के चलते ही उनकी कुर्सी गयी है जबकि दूसरी चर्चा यह है कि बगल के जिले के सांसद व बीजेपी के बड़े नेता की शिकायत पर मिर्जामुराद थाना प्रभारी को हटाया गया है।
यह भी पढ़े:-बनारस पुलिस की अनोखी पहल, शहर के 15 थानों पर एक दिन की प्रभारी बनी बालिकाएं

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned