आखिरी सप्ताह में चार दिन बंद रहेंगे बैंक, निपटा लें सभी जरूरी काम नहीं तो होगी मुश्किल

आखिरी सप्ताह में चार दिन बंद रहेंगे बैंक, निपटा लें सभी जरूरी काम नहीं तो होगी मुश्किल
25 सितंबर की रात से बैंकों की दो दिन हड़ताल फिर इसके बाद दो दिन शनिवार और रविवार को अवकाश के कारण चार दिन बैंक बंद रहेंगे

Ashish Kumar Shukla | Updated: 13 Sep 2019, 03:23:35 PM (IST) Varanasi, Varanasi, Uttar Pradesh, India

25 सितंबर की रात से बैंकों की दो दिन हड़ताल फिर इसके बाद दो दिन शनिवार और रविवार को अवकाश के कारण चार दिन बैंक बंद रहेंगे

वाराणसी. रूपये के लेनेदेन समते हर काम काज के लिए बैंकों की आवश्यकता हर किसी को है। लेकिन सितंबर के आखिरी सप्ताह में बैंक चार दिन बंद रहेंगे। इस बंदी से पहले आप बैंक से जुड़े अपने सभी काम निपटा लें ताकि आपकों परेशानी का सामना न करना पड़े।
बतादें कि मोदी सरकार ने अभी कुछ दिन पहले ही दस बैंकों के विलय का फैसला लिया था। इस फैसले के विरोध में कई संगठनों ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए काम-काज ठप करने का ऐलान कर दिया है। ऐसे में 25 सितंबर की रात से बैंकों की दो दिन हड़ताल फिर इसके बाद दो दिन शनिवार और रविवार को अवकाश के कारण चार दिन बैंक बंद रहेंगे।

नवंबर में अनिश्चित कालीन हड़ताल की धमकी

बतादें कि बैंको के विलय से नाराज बैंककर्मियों ने दो दिन का हड़ताल तो रखा ही है। साथ ही बैंक यूनियनों ने बैंकों के एकीकरण की इस योजना के खिलाफ नवंबर के दूसरे सप्ताह से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की भी धमकी दी है। चेतावनी दिया है कि सरकार ने अगर अपना फैसला वापस नहीं लिया तो वो अनिश्चितकालीन हड़ताल कर सबक सिखाने का काम करेंगे।

ये भी हैं मांग

विलय के विरोध के साथ ही बैंककर्मियां पिछले साल से ही वेतनवृद्दि की मांग कर रहे हैं। साथ ही हफ्ते में पांच दिन काम कर दो दिनों का अवकाश चाहते हैं। इसके साथ ही सभी बैंक कर्मचारियों की ये भी मांग है की उनकी सैलरी बढ़ाई जाए और उनसे हफ्ते में सिर्फ पांच दिन काम लिया जाए। हफ्ते में बाकी दो दिन छुट्टी रहे।इस हड़ताल में ऑल इंडिया बैंक आफिसर्स कनफेडरेशन (एआईबीओसी), आल इंडिया बैंक आफिसर्स एसोसिएशन (एआईबीओए), इंडियन नेशनल बैंक आफिसर्स कांग्रेस (आईएनबीओसी) और नेशनल आर्गेनाइजेशन आफ बैंक आफिसर्स (एनओबीओ) हड़ताल में शामिल होंगे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned